बिहार

bihar

कटिहार: मछली पकड़ने को लेकर खुनी संघर्ष, 2 लोगों की हालत नाजुक

By

Published : Aug 29, 2021, 6:55 AM IST

कटिहार में मछली पकड़ने को लेकर हुए खूनी संघर्ष में दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बाताया कि पानी को लकेर नहीं बल्कि मछली पकड़ने को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी. दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

मछली पकड़ने को लेकर खुनी संघर्ष में दो लोगों की हालत नाजुक
मछली पकड़ने को लेकर खुनी संघर्ष में दो लोगों की हालत नाजुक

कटिहार: बिहार के कटिहार (Crime in Katihar) जिले के नेशनल हाइवे- 31 (National Highway) पर दो गुटों में हुए खूनी संघर्ष के बाद पुलिसिया तफ्तीश में एक बड़ा खुलासा सामने आ आया है, खूनी संघर्ष पानी को लेकर नहीं हुआ था. बल्कि, यह मछली पकड़ने को लेकर संघर्ष (Fight Over Fishing) हुआ था. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें-कटिहार: मोहर्रम हिंसा में SP ने जारी किया शो कॉज नोटिस, चौकीदार और SHO को जल्द जवाब देने का निर्देश
इस संबंध में जानकारी देते हुए, कटिहार सदर एसडीपीओ अमरकान्त झा (SDPO Amarkant Jha) ने बताया कि जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र ( Kursela police Station ) के नेशनल हाइवे- 31 पर शुक्रवार को दो गुटों में हुए खूनी संघर्ष के बाद, मामले की अनुसंधान की गयी. जिसमें घटना का मूल कारण जल का विवाद नहीं, बल्कि दो गुटों द्वारा मछली पकड़ने को लेकर था. एक पक्ष की गड्ढेनुमा जमीन पर पानी जमा हो जाने के कारण उसमें मछलियां छोड़ी गयी थी.

देखें वीडियो

उस जमीन से ठीक सटे दूसरे पक्ष की जमीन थी जो वह भी गड्ढेनुमा थी. लगातार बारिश होने के बाद एक पक्ष के जमीन पर जमे पानी उफना कर दूसरे पक्ष की ओर बह कर चला गया. बहकर आये दूसरे पक्ष की जमीन पर मछली देख, दूसरा पक्ष काफी खुश हुआ और वह इसे अपना बताते हुए अपने जमीन की घेराबंदी शुरू कर दी. जो पहले पक्ष को नागवार गुजरा और इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. जिसमें दो व्यक्ति घायल हो गए.

ये भी पढ़ें-कटिहार सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड में शार्ट सर्किट से लगी आग, 13 प्रसूताओं की बाल-बाल बची जान
कटिहार एसडीपीओ अमरकान्त झा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. बताते चलें कि बिहार के कटिहार( Katihar ) जिले कुर्सेला थाना इलाक में मछली मारने के विवाद में दो पक्ष आपस में (Clash In Fishing Dispute) भिड़ गये. इस दौरान देखते ही देखते नेशनल हाइवे-31 रणक्षेत्र में तब्दील हो गया.

दोनों पक्षों में जमकर लाठियां चली. इस मारपीट में दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गये हैं. दरअसल, पूरा मामला जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे -31 का है. जहां देवीपुर गांव के समीप मछली मारने के विवाद में दो पक्ष भिड़ गये. इस दौरान देखते ही देखते दोनों ओर से जमकर लाठियां चली. मारपीट की इस घटना में दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गये. जिसे स्थानीय ग्रामीणों की मदद से स्थानीय कुर्सेला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. जहां दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है.

ये भी पढ़ें-एक तरफा इश्क ने लगाई ऐसी आग कि ठांय..ठांय से थर्रा उठा इलाका

ये भी पढ़ें-VIDEO: कटिहार में बाढ़ पीड़ितों तक नहीं पहुंच रही सरकारी मदद, राशन के लिए मारामारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details