बिहार

bihar

घर में बैठकर जाम छलकाना चार युवकों को पड़ा महंगा, भनक लगते ही पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jun 12, 2022, 6:26 PM IST

दरभंगा में चार युवकों को शराब पीना महंगा पड़ गया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने चारों युवक को (Four Youths Arrested in Darbhanga) गिरफ्तार लिया. इनके पास से पुलिस ने शराब भी बरामद किया है. सभी को एक्साइज एक्ट 2016 के तहत कार्रवाई करते हुए, न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है.

युवकों को शराब पीना महंगा पड़ गया
युवकों को शराब पीना महंगा पड़ गया

दरभंगा:बिहार के दरभंगा जिले मेंशराबबंदी (Alcohol Prohibition in Darbhanga) को प्रभावी तरीके से लागू करने के दिशा में दरभंगा पुलिस पहले से चुस्त और दुरुस्त नजर आ रही है. अब घर में बैठकर शराब का सेवन करने वाले लोगों की भी भनक दरभंगा पुलिस को लग रही है, और उसे गिरफ्तार भी किया जा रहा है. ऐसा ही मामला लहरियासराय थाना क्षेत्र के न्यू बलभद्रपुर मोहल्ले का है. जहां घर में बैठकर चार दोस्त जाम छलका रहे थे. तभी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-'भारत सरकार' लिखी गाड़ी में भरी मिली शराब, 3 तस्कर गिरफ्तार.. तीन फरार

शराब पीते हुए चार युवक गिरफ्तार:मिली जानकारी के चार युवकों के शराब पीने की सूचना पुलिस को मिली, जिसके बाद लहरियासराय थाने के सब इंस्पेक्टर विनय कुमार ने अभिषेक कुमार, सिद्धू कुमार, राहुल कुमार चौधरी जो कि न्यू बलभद्रपुर के रहने वाले हैं. वहीं, सत्यम कुमार झा और दीपक कुमार दास जो कि उवाही बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया. इन लोगों के पास से पुलिस ने शराब भी बरामद किया है. सभी को एक्साइज एक्ट 2016 के तहत कार्रवाई करते हुए, न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

बिहार में 2016 में की गई थी शराबबंदी :बिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Prohibition Law in Bihar) लागू है. इसके बावजूद शराब की तस्करी पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है. शराब की तस्करी के लिए तस्कर तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. बता दें कि बिहार सरकार ने 2016 में शराबबंदी कानून लागू किया गया था. कानून के तहत शराब की बिक्री, पीने और बनाने पर प्रतिबंध है. शुरूआत में इस कानून के तहत संपत्ति कुर्क करने और उम्र कैद की सजा तक का प्रावधान था, लेकिन 2018 में संशोधन के बाद सजा में थोड़ी छूट दी गई थी. बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से बिहार पुलिस मुख्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक मद्य निषेध कानून उल्लंघन से जुड़े करीब 3 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं.

ये भी पढ़ें-पटना के होटल में ग्राहकों के डिमांड पर सर्व किया जा रहा शराब.. तभी पुलिस ने मारा छापा

ये भी पढ़ें-बिहार के 'पुष्पा' को झारखंड पुलिस ने बॉर्डर पर दबोचा, दूध के कंटेनर में कर रहे थे शराब की तस्करी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details