बिहार

bihar

महिला दारोगा खुदकुशी मामला: बिहार पुलिस एसोसिएशन ने की निष्पक्ष जांच की मांग, परिजनों ने हत्या का जताया है शक

By

Published : Dec 10, 2021, 3:21 PM IST

दरभंगा के श्यामा मंदिर के थाना आवास पर एक महिला प्रशिक्षु एसआई (Trainee SI Lakshmi Commits Suicide ) ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार खुदकुशी कर ली है. वहीं, अब बिहार पुलिस एसोसिएशन ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार पुलिस एसोसिएशन ने आत्महत्या की निष्पक्ष जांच की मांग की
बिहार पुलिस एसोसिएशन ने आत्महत्या की निष्पक्ष जांच की मांग की

दरभंगा : बिहार पुलिस एसोसिएशन (bihar police association ) ने दरभंगा की महिला प्रशिक्षु एसआई लक्ष्मी कुमारी की खुदकुशी ( Female SI Suicide Case) मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग की है. साथ ही काम के दबाव में पुलिस कर्मियों के आत्महत्या करने के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की है. बिहार पुलिस एसोसिएशन के दरभंगा जिला सचिव विपुल कुमार सिंह ने विवि थाना पहुंच कर मृत महिला दारोगा के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है.

इसे भी पढ़ें : दरभंगा में महिला प्रशिक्षु एसआई ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, परिजन ने मर्डर का लगाया आरोप

बिहार पुलिस एसोसिएशन के जिला सचिव विपुल कुमार सिंह ने कहा कि लक्ष्मी एक खुशमिजाज अफसर थी. उन्होंने किन परिस्थितियों में आत्महत्या की, इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लक्ष्मी के परिजनों से बात करने पर पता चला कि उसके घर में कोई तनाव नहीं था. फिर उसने क्यों आत्महत्या की, इसकी गहन पड़ताल होनी चाहिए.

देखें वीडियो

'काम के दबाव में बिहार पुलिस के कर्मियों की आत्महत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं. इस घटना से काफी चिंतित हूं. इस तरह की प्रवृत्ति पर रोक लगाए जाने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने की जरुरत है. मृतका लक्ष्मी के परिजन अगर इसे आत्महत्या के बजाए हत्या मान कर जांच की मांग कर रहे हैं तो पुलिस एसोसिएशन भी उनकी मांग से सहमत है.':- विपुल कुमार सिंह, बिहार पुलिस एसोसिएशन के जिला सचिव

बता दें कि गुरुवार की देर रात प्रशिक्षु दारोगा लक्ष्मी कुमारी ने पुलिस क्वार्टर में अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर खुदकुशीकर ली है. प्रशिक्षु एसआई ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय थाने में पोस्टेड थी. मृतक महिला प्रशिक्षु लक्ष्मी बिहार के सुपौल जिले के निवासी के रुप में की गई है.

इसे भी पढ़ें:रोहतास में 4 बेटियों के साथ ट्रेन की पटरी पर लेट गई मां, सभी घायल

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि प्रशिक्षु एसआई लक्ष्मी विश्वविद्यालय थाना के श्यामा मंदिर स्थित पुलिस क्वार्टर में रहती थी. घटना गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात 12 से 2 बजे की बीच की बतायी जा रही है. उन्होंने अपने कमरे में ही अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली. लक्ष्मी 2017-2018 बैच में चुनी गई थी. घटना की सूचना के बाद प्रशिक्षु एसआई के परिजनों ने कहा कि लक्ष्मी ने आत्महत्या नहीं की है. ऐसा लगता है कि उनकी हत्या की गई है. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि मामले की निष्पक्ष ढंग से जांच की जाए और अगर कोई दोषी हो तो उसे सजा दी जाए.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details