दिल्ली

delhi

टेस्ला-स्पेसएक्स सीईओ एलन मस्क ने AI को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी

By IANS

Published : Mar 13, 2024, 12:19 PM IST

Elon Musk का मानना है कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता- AI अगले साल तक इंसानों से ज्यादा स्मार्ट होगी. Musk वर्तमान में Chatgpt निर्माता ओपनएआई के साथ कानूनी लड़ाई में फँसे हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

AI will be smarter than any single human by next year elon musk
सैम-ऑल्टमैन एलन मस्क - आईएएनएस

नई दिल्ली: एलन मस्क ने, जो वर्तमान में चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई के साथ कानूनी लड़ाई में फँसे हुए हैं, बुधवार को कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) संभवतः अगले साल तक किसी भी अकेले इंसान से ज्यादा स्मार्ट होगी. Elon Musk ने सैम-ऑल्टमैन द्वारा संचालित OpenAI पर मुकदमा दायर किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उसने तकनीकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से "संस्थापक समझौते" का उल्लंघन किया है.

एलन मस्क

OpenAI ने पलटवार करते हुए कहा है कि उसका टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ Elon Musk के साथ किसी भी तरह का संस्थापक समझौता नहीं है. एक्स पर एक ताजा पोस्ट में, अरबपति कारोबारी मस्क ने कहा, "एआई अगले साल तक किसी भी अकेले इंसान से ज्यादा स्मार्ट होगा. और 2029 तक, AI संभवतः सम्मिलित रूप से सभी इंसानों की तुलना में अधिक स्मार्ट होगा." इस बीच, OpenAI ने मस्क के साथ कानूनी लड़ाई के खिलाफ कंपनी का प्रतिनिधित्व करने के लिए वाचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज़ के शीर्ष वकीलों को नियुक्त किया है.

कंपनी ने अदालत में दायर याचिका में कहा है कि Elon Musk ने ओपनएआई के लिए एक लाभकारी संरचना का समर्थन किया, जिसे मस्क द्वारा स्वयं नियंत्रित किया जाना था, और जब उनकी इच्छाओं का पालन नहीं किया गया तो वह परियोजना से अलग हो गये." मुकदमे में आगे कहा गया, "ओपनएआई ने जो उल्लेखनीय तकनीकी प्रगति हासिल की है, उसे देखकर मस्क अब वह सफलता अपने लिए चाहते हैं."

ये भी पढ़ें-

एक्स को 'एवरीथिंग ऐप' बनाने के लिए एलन मस्क ने की ये घोषणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details