दिल्ली

delhi

10 महीने पुरानी कंपनी ने कुछ हफ्तों में जुटाए अरबों डॉलर - AI News

By IANS

Published : Apr 26, 2024, 6:55 PM IST

AI News : ओपनएआई को टक्कर देते हुए, Elon Musk की xAI लगभग 6 बिलियन डॉलर जुटा रहा है. xAI कंपनी प्रोडक्ट, डेटा और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्रों के अलावा इंजीनियरों और डिजाइनरों को नियुक्त कर रही है. ELON MUSK AI COMPANY , XAI , ELON MUSK , OPENAI

MEDIA REPORT SAYS ELON MUSK COMPANY XAI TO RAISE $6 BILLION
एलन मस्क

नई दिल्ली : सैम ऑल्टमैन के ओपनएआई को टक्कर देते हुए, एलन मस्क द्वारा संचालित एक्सएआई कथित तौर पर लगभग 18 बिलियन डॉलर के वैलुएशन पर कम से कम 6 बिलियन डॉलर जुटा रहा है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, टेक अरबपति की 10 महीने पुरानी कंपनी के अगले कुछ हफ्तों में डील पूरी होने की उम्मीद है. रिपोर्ट में कहा गया "मस्क के करीबी दोस्त स्टीव जुर्वेटसन द्वारा सह-स्थापित वेंचर फंड सिकोइया कैपिटल और फ्यूचर वेंचर्स इस राउंड में हिस्सा ले रहे हैं." अन्य प्रतिभागियों में वेलोर इक्विटी पार्टनर्स और गीगाफंड वीसी फर्म के शामिल होने की संभावना है.

मस्क या एक्सएआई ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है. टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक ने 2015 में ओपनएआई की सह-स्थापना की थी, लेकिन बोर्ड से अनबन के चलते 2018 में उन्होंने इसे छोड़ दिया. एक्सएआई कंपनी वर्तमान में प्रोडक्ट, डेटा और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्रों के अलावा इंजीनियरों और डिजाइनरों को भी नियुक्त कर रही है.

XAI

एआई कंपनी कर्मचारियों को कॉम्पिटेटिव कैश और इक्विटी-बेस्ड कंपनसेशन, मेडिकल, डेंटल और विजन इंश्योरेंस जैसे लाभ प्रदान कर रही है. 2023 में स्थापित, एक्सएआई ने पिछले साल नवंबर में अपने पहले एआई प्रोडक्ट का अनावरण किया. मस्क ने कहा, ''एआई चैटबॉट 'ग्रोक 2' अब प्रशिक्षण में है. रिलीज होने पर यह सभी उम्मीदों को खरा उतरेगा."

ये भी पढ़ें-

साल के पहले सूर्य ग्रहण पर एक्स पर इतने मिलियन पोस्ट हुए - Solar Eclipse

ABOUT THE AUTHOR

...view details