दिल्ली

delhi

GoodNews! अब घर पर खुद से रिपेयर कर सकेंगे iPhone, Apple ने यूजर्स को दिया ये बड़ा गिफ्ट - Apple iPhone Self Repairs

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 13, 2024, 1:15 PM IST

Apple iPhone Self Repairs : एप्पल अपने यूजर्स के लिए बड़ा तोहफा लेकर आया है. आईफोन यूजर्स के लिए एप्पल ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है, जिसके बाद अब आप अपने आईफोन की रिपेयरिंग घर पर कर सकेंगे. यहां फटाफट पढ़ डालिए पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: एप्पल की लोकप्रियता विदेशों के साथ ही देश भर में देखने को मिलती है. एप्पल के आईफोन के लिए यूजर्स के बीच टशन किसी से छिपा नहीं है. ऐसे में एप्पल भी अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए फीचर को एड करने के साथ ही नई-नई सुविधाएं भी दे रहा है. इस बीच एप्पल ने अपने यूजर्स के लिए अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव करते हुए अनाउंस किया है, जिसके अनुसार अब यूजर्स के लिएiPhones की सेल्फ-रिपेयरिंग करने की राह आसान बन गई है.

एप्पल

बता दें कि एप्पल ने कुछ समय पहले ही iPhones के लिए सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम लॉन्च किया था. हालांकि, रिपेयरिंग का अभी तक अधिकार कंपनी को ही था.यूजर्स खुद से अपने आईफोन की रिपेयरिंग नहीं कर सकते थे. वहीं, एप्पल की नई पॉलिसी लागू होने के बाद अब यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी और पॉकेट पर लोड भी कम पड़ेगा. एप्पल ने इसे देखते हुए अमेरिका के साथ ही अन्य देशों में इस प्रोग्राम को शुरू किया था लेकिन अधिकांश लोगों ने इसकी यह कहते हुए शिकायत की थी कि इसकी प्रक्रिया हार्ड होने के साथ ही सीमित भी है.

आगे बता दें कि ऐसी समस्याओं के सामने आने पर कंपनी घर बैठे आईफोन को कैसे और किस चीज से रिपेयर किया जा सकता है इस पर तेजी से काम कर रही है. डिवाइस को ठीक करने के लिए टूलबॉक्स के साथ-साथ स्पेयर पार्ट्स के सोर्स के लिए Apple की मदद की आवश्यकता पड़ती थी तो वहीं अब कंपनी का अब कहना है कि लोगों को अपने आईफोन की मरम्मत उन टूल्स से करने में मदद मिलेगी, जो कि उनके पास पहले से ही मौजूद हैं.

आईफोन 15 के लिए किया गया ये दावा
रिपोर्ट्स के अनुसार Apple iPhone 15 और उसके बाद के मॉडल के लिए एप्पल नई सेल्फ-रिपेयर पॉलिसी ला रहा है, जिसे इस्तेमाल किए गए डिस्प्ले, बैटरी और कैमरे के साथ ठीक किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:स्पैम कॉल-फ्रॉड मैसेज से हैं परेशान! चक्षु पोर्टल से चुटकी में हल हो जाएगी समस्या, इन स्टेप्स संग ऐसे करें रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details