उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दूसरे समुदाय के युवक ने युवती को बहला फुसलाकर प्रेमजाल में फंसाया, लखनऊ लाकर कराया धर्मपरिवर्तन, निकाह के बाद ससुरालीजनों ने की मारपीट

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 7, 2024, 5:54 PM IST

यूपी के गोंडा जिले के छपिया थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली हिंदू युवती (Hindu girl religious conversion) का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने पहले हिंदू बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया और फिर उसे अपने साथ लखनऊ भगा ले गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय ने दी जानकारी

गोंडा : यूपी के गोंडा जिले में छपिया थाना क्षेत्र की रहने वाली एक हिंदू लड़की (20 वर्षीय) का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराए जाने का मामला सामने आया है. मौलवी का निकाह कराते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायती पत्र देकर आरोपी पति व सास ससुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने इस मामले में शिकायत पत्र लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस वैधानिक कार्रवाई में जुट गई है.

जानें क्या है पूरा मामला : पुलिस के मुताबिक, जिले में छपिया थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की रहने वाली एक हिंदू लड़की (20) ने आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है कि नरायणपुर गांव का रहने वाला साबिर (21) प्रेम जाल में फंसाकर ले गया था. आरोप है कि इसके बाद मौलवी ने लड़की का धर्म परिवर्तन कराया. पीड़िता का मुताबिक, 2 साल पहले साबिर नाम के लड़के से उसकी दोस्ती हुई थी. आरोप है कि साबिर ने युवती को घर से भगाकर लखनऊ ले जाकर रखा. युवक ने युवती को एक कमरे में बंद करके रखा गया और कई दिनों तक मारपीट की. पीड़िता ने बताया कि कई दिनों तक परेशान करने के बाद जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराया. आरोप है कि पति साबिर, ससुर अब्दुल और सास सिराजुल निशा द्वारा लगातार परेशान किया जा रहा है. युवती ने बताया कि किसी तरीके वह लखनऊ से भाग कर गोंडा पहुंची और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची. युवती ने पति साबिर, ससुर अब्दुल और सास सिराजुल निशा के खिलाफ तहरीर देखकर मुकदमा दर्ज कराया है.


मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस : पुलिस अधीक्षक पश्चिमी राधेश्याम राय ने बताया कि छपिया थाना क्षेत्र अंतर्गत दूसरे समुदाय के युवक द्वारा युवती को भगाकर धर्म परिवर्तन कराए जाने और मारपीट की शिकायत मिली थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू युवती से की शादी, कराया धर्म परिवर्तन, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

यह भी पढ़ें : पिता का आरोप, मुस्लिम युवक ने साथियों के मिलकर किया बेटी का अपहरण, एसपी ऑफिस पर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details