बिहार

bihar

पटना मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, सोमवार को बारिश और ठनका गिरने की संभावना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 4, 2024, 10:31 AM IST

Bihar Weather Update: बिहार में तापमान बढ़ने से ठंड में कमी तो आई है, लेकिन रात में सर्दी अभी भी लोगों को परेशान कर रही है. शनिवार को राज्य का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस था. वहीं मौसम विभाग ने सोमवार को बिहार के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है.

बिहार में येलो अलर्ट
बिहार में येलो अलर्ट

पटनाः बिहार के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरीदर्ज की गई है, लेकिन ठंड से छुटकारा अभी नहीं मिलने वाला है. शनिवार को प्रदेश में औसत न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस किशनगंज का और सर्वाधिक अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस मधुबनी का दर्ज किया गया. वहीं राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

पटना में सुबह से हो रही बारिशः आज रविवार को पटना में सुबह से ही बारिश हो रही है, जिससे वहां ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राज्य में वर्षा होने के आसार हैं. कुछ क्षेत्रों में वज्रपात की भी संभावना है. वहीं दक्षिणी इलाके में मेघगर्जन भी हो सकती है. दरअसल राज्य में पछुआ के प्रवाह में तेजी आने और पश्चिमी विक्षोभ के वर्षा होने की संभावना बढ़ गई है. मध्य और उत्तरी बिहार के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटे के दौरान राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा.

14 फरवरी से ठंड में आएगी कमीः मौसम विभाग के अनुसार 14 फरवरी से ठंड कम होने लगेगी. फरवरी के पहले सप्ताह तक राज्य में हल्की ठंड की स्थिति बनी रहेगी. बिहार में 3 से 5 फरवरी के बीच एक दो स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. इसके बाद उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से बिहार में कोहरा और न्यूनतम तापमान में आंशिक गिरावट आएगी. राज्य के न्यूनतम तापमान में अगले 24 घंटे के दौरान विशेष परिवर्तन का पूर्वानुमान है. अगले दो दिनों में 2-3 तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है.

ये भी पढ़ेंःबिहार में शीतलहर! येलो अलर्ट जारी, घने कोहरे से होगा बुरा हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details