बिहार

bihar

'हिंदू जिसे चाहेगा, वो सरकार बनाएगा', मोतिहारी में प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान - Praveen Togadia Motihari Visit

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 5, 2024, 12:29 PM IST

Praveen Togadia: 'हिंदू जिसे चाहेगा उसी की सरकार बनेगी'. ये बातें अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मोतिहारी में लोकसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर कही. पढ़ें पूरी खबर.

अन्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया
अन्तरराष्ट्रीय हिंदू परिषद अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

देखें वीडियो

मोतिहारीः अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया कैथवलिया में बन रहे विराट रामायण मंदिर के दौरे पर मोतिहारी पहुंचे. यहां मंदिर निर्माण के प्रणेता आचार्य किशोर कुणाल ने मंदिर के मॉडल की तस्वीर देकर उनका स्वागत किया. मौके पर लोकसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ''यह लोकतंत्र का उत्सव है, हिंदू जिसे चाहेगा, वहीं सरकार बनाएगा.''

मोतिहारी पहुंचे प्रवीण तोगड़िया: दरअसल प्रवीण तोगड़िया ने केसरिया प्रखंड के कैथवलिया में बन रहे विराट रामायण मंदिर को देखा. इस दौरान उन्होंने इस मंदिर के प्रणेता आचार्य किशोर कुणाल के साथ पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया. साथ ही मंदिर निर्माण के साथ इस इलाके में स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर भी कार्य करने का आग्रह किया.

विराट रामायण मंदिर को लेकर रखी बात:किशोर कुणाल के प्रयास से बहुत बड़ा मंदिर बन रहा है. यह भारत के सबसे बड़े मंदिरों में से प्रमुख रहेगा. आशा करते हैं कि यह मंदिर बिहार और पूरे देश की जनता को प्रेरणा देने का केंद्र बने. किशोर कुणाल ने पटना में हनुमान मंदिर की सेवा करके लोगों की सेवा में कैंसर अस्पताल भी दिया. यह मंदिर भी आगे जाकर अगल-बगल के लोगों को स्वास्थ्य और शिक्षा देने का भी केंद्र बने.

"किशोर कुणाल की यह पहल बहुत सराहनीय है. मंदिर तो होना ही चाहिए. मंदिर के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य की भी व्यवस्था होनी चाहिए, क्योंकि शिवपुराण में जो पांच उत्तम दान बताये गए हैं, उसमें शिक्षा और स्वास्थ्य भी है. यह लोकतंत्र का उत्सव है. हिंदू जिसे चाहेगा वही आएगा."- प्रवीण तोगड़िया, राष्ट्रीय अध्यक्ष, एएचपी

ये भी पढ़ें:'खतरे में है देश का हिंदू', गया में प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान - Pravin Togadia ON HINDU SAFETY

ABOUT THE AUTHOR

...view details