उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिवपाल के बदायूं सीट छोड़ने की क्या है हकीकत, बेटे आदित्य यादव ने बताया पूरा सच - lok sabha election

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 3, 2024, 8:22 PM IST

सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव द्वारा बदायूं सीट से न चुनाव लड़ने और बेटे आदित्य यादव को मैदान में उतारने की चर्चा जोरों से चल रही है. इसको लेकर आदित्य यादव ने मीडिया को हकीकत बताई.

Etv Bharat
Etv Bharat

सपा नेता व शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव.

बदायूंः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव बदायूं सीट छोड़ने और बेटे आदित्य यादव को मैदान में उतारने की चर्चा जोरों पर चल रही हैं. ऐसी बात खुद शिवपाल सिंह यादव ने भी मंगलवार को मीडिया से कही थी. अब आदित्य यादव ने इस चर्चाओं को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए हकीकत बताई है. आदित्य यादव का कहना है कि कार्यकर्ता सम्मेलनों में जनता की तरफ से ऐसी मांग उठाई गई है लेकिन अभी ऐसा कोई प्रस्ताव पारित नहीं हुआ है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने भी ऐसा कुछ नहीं कहा है.

आदित्य यादव ने बताया कि वह अपने पिता के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. कार्यकर्ता सम्मेलनों में ऐसे प्रस्ताव रखे जा रहे हैं कि उनको समाजवादी पार्टी प्रत्याशी बनाए. आदित्य यादव ने कहा कि यहां से पिताजी प्रत्याशी हैं, बाकी जो भी निर्णय राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा, हम उसका सम्मान करेंगे. उन्होंने धर्मेंद्र यादव द्वारा दिए गए बयान को लेकर कहा कि मेरे पिताजी उनसे बड़े हैं. उनके साथ हो सकता है कि सम्मान की वजह से उन्हें हिचक लगे. लेकिन मैं उनका छोटा भाई हूं वह जहां चाहे मेरा हाथ पकड़ कर ले जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि पिताजी ने अगर मुझे चुनाव लड़ने की बात कही है तो वह उनका सम्मान है. लेकिन पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जो भी निर्णय लेगा, उसका सम्मान किया जायेगा.

बिल्सी विधानसभा में कार्यालय उद्घाटन के दौरान मंच से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आदित्य यादव ने बीजेपी द्वारा उठाये जा रहे बाहरी और लोकल के मुद्दे पर कहा कि वो हमें बाहरी कहते हैं. जबकि मैं अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी हूं, जो यहां से चुनाव प्रचार कर रहा हूं. बीजेपी वालों से पूछा जाये नरेंद्र मोदी तो गुजरात के हैं, तो वह क्यों बनारस से लड़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले शिवपाल ने बढ़ायीं अखिलेश यादव की मुश्किलें, बेटे आदित्य यादव के लिए मांगा टिकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details