हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

25 जनवरी से हिमाचल में बदलेगा मौसम, बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 23, 2024, 5:44 PM IST

Himachal Weather Report: मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 25 जनवरी से हिमाचल में मौसम चेंज होने वाला है. मौसम विभाग के जानकारी अनुसार 25 से 29 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश के ऊचाईं वाले क्षेत्र में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

25 जनवरी से हिमाचल में बदलेगा मौसम
25 जनवरी से हिमाचल में बदलेगा मौसम

शिमला: लंबे इंतजार के बाद हिमाचल में एक बार फिर से मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग ने 25 जनवरी के बाद हिमाचल प्रदेश के कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई है. वहीं, इस दौरान प्रदेश के मध्यवर्ती इलाकों में बारिश भी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की ओर से 25 से 29 जनवरी तक मौसम खराब रहने की आशंका जताई है.

इसके अलावा 24 घंटों में बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, शिमला, सिरमौर, सोलन और ऊना में कुछ स्थानों पर ग्राउंड फ्रॉस्ट और शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है. मंगलवार को प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा. हालांकि, ठंडी हवाओं से मौसम काफी ठंडा बना हुआ है.

शिमला मौसम वैज्ञानिक संदीप कुमार ने कहा प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मौसम साफ बना रहा. वहीं, आने वाले 48 घंटे में भी प्रदेश में मौसम के साफ बने रहने की संभावना है. ऊपरी इलाकों में इन दिनों तापमान सामान्य बने रहे, लेकिन प्रदेश के निचले इलाकों में खास तौर पर कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर जैसे जिलों में सुबह शाम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

वहीं, कोहरे का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है. आने वाले 25 जनवरी के बाद हिमाचल प्रदेश में मौसम के बदलने की संभावना है. उन्होंने कहा कि किन्नौर कुल्लू और लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में इस दौरान बर्फबारी हो सकती है. वहीं, 29 जनवरी के आसपास हिमाचल प्रदेश के मध्यवर्ती इलाकों में बारिश भी दर्ज की जा सकती है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में टैक्सी ऑपरेटरों की बढ़ी मुश्किल, 8 गुना बढ़ा पैसेंजर टैक्स, Taxi Operators ने सरकार को चेताया

ABOUT THE AUTHOR

...view details