उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में खूनी संघर्ष: डीजे के गाने को लेकर पथराव हुआ और लाठी-डंडे चले, 12 लोग घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 26, 2024, 5:11 PM IST

शुक्रवार को मथुरा में डीजे के गाने को लेकर खूनी संघर्ष हो गया. यहां जाटव और ठाकुर समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये. दोनों गुटों ने जमकर पथराव किया और लाठी-डंडों से मारपीट की. इस खूनी संघर्ष में 12 लोग घायल (Violence in Mathura over DJ song) हो गये.

violence-in-mathura-over-dj-song-twelve-people-injured
violence-in-mathura-over-dj-song-twelve-people-injured

मथुरा में खूनी संघर्ष को लेकर एसपी सिटी डॉ अरविंद कुमार सिंह

मथुरा: शुक्रवार को जनपद मथुरा के फरह थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव परखम में उस समय हड़कंप मच गया, जब डीजे पर गाना बजाने को लेकर जाटव समुदाय एवं ठाकुर समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव हुआ और लाठी डंडे चले. इस मारपीट में 12 लोग घायल हो गये. मारपीट की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों के लोगों को समझा बुझाकर विवाद को शांत कराया.

परखम गांव में हालत नाजुक देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. बताया जा रहा है कि जाटव समुदाय के कुछ युवक डीजे पर गाना बजा रहे थे. इसका ठाकुर समाज के लोगों ने विरोध किया. इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. इसके बाद मथुरा में मारपीट के मामले की जांच भी शुरू कर दी गयी.

मथुरा में हिंसा (Violence in Mathura) के मामले को लेकर एसपी सिटी डॉक्टर अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि फरह थाने पर सूचना मिली थी कि दो पक्ष आपस में झगड़ा कर रहे हैं. यहां पथराव भी हुआ. सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बूझाकर मामला शांत कर दिया. मारपीट में घायल लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करया गया है. इस प्रकरण को लेकर FIR दर्ज की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दो-तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये, उनका इलाज चल रहा है. वर्तमान में सब लोग सुरक्षित हैं. शांति व्यवस्था कायम है. आपस में किस बात को लेकर विवाद हुआ, इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी केस में बड़ा सवाल: क्या अयोध्या की तरह 355 साल पुराने इस विवाद का अब होगा अंत? जानें अब तक क्या कुछ हुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details