बिहार

bihar

मोतिहारी में पताही बीईओ घूस लेते गिरफ्तार, निगरानी टीम ने रंगे हाथों दबोचा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 12, 2024, 8:38 PM IST

निगरानी विभाग ने एक बार फिर से कार्रवाई की है. पताही प्रखंड के बीईओ को रंगे हाथों दबोचा है. जाल बिछाकर उसकी गिरफ्तारी की गयी है. आगे पढ़ें पूरी खबर आखिर मामला क्या है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के पताही प्रखंड के बीईओ अरविंद कुमार तिवारी को निगरानी की टीम में रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. परसौनी कपूर गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के रंग रोगन के लिए आई राशि में से बीईओ अरविंद तिवारी स्कूल के हेडमास्टर संतोष कुमार से रिश्वत मांग रहे थे. 10 हजार में मामला फाइनल हुआ था. 8 हजार रुपया देते समय निगरानी के बिछाए जाल में बीईओ फंस गए. रिश्वत के रुपया के साथ गिरफ्तार बीईओ को निगरानी की टीम पटना लेकर चली गई.

मोतिहारी में पताही बीईओ गिरफ्तार : मिली जानकारी के अनुसार जिला में प्रत्येक विद्यालय के रंग रोगन व मरम्मती के लिए राशि आयी हुई है. पताही के परसौनी कपूर गांव स्थित यूएमएस की भी राशि आयी हुई है. उसी राशि में से बीईओ अरविंद कुमार तिवारी स्कूल के हेडमास्टर संतोष कुमार से अपना कमीशन मांग रहे थे. मामला दस हजार में फाइनल हुआ था. आठ हजार रुपया बाकी था. जिसके लिए बीईओ लगातार हेडमास्टर पर दबाब बना रहे थे.

रंगे हाथ निगरानी टीम ने दबोचा : हेडमास्टर ने इस बात को लेकर निगरानी विभाग में आवेदन दिया. आवेदन मिलने की बाद निगरानी टीम ने मामले की जांच की. इसके बाद निगरानी ने जाल बिछाकर बीआरसी से हीं 8 हजार रुपया रिश्वत लेते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अरविंद कुमार तिवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. पटना से विशेष निगरानी की टीम निगरानी डीएसपी मुकेश कुमार साहा के नेतृत्व में मोतिहारी के पताही आई थी.

''पताही के यूपीएस परसौनी कपूर के हेडमास्टर ने बीईओ द्वारा रिश्वत मांगे जाने की लिखित आवेदन दिया था. आवेदन की सत्यता की जांच की गई तो मामला सत्य पाया गया. उसके बाद जाल बिछाकर आज बीईओ अरविंद कुमार तिवारी को 8 हजार रुपया रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.''- मुकेश कुमार साहा, निगरानी डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details