मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा के रंगाई श्री सिद्ध हनुमान मंदिर में जन्मोत्सव, 8 लाख के नोटों से बजरंगबली का श्रृंगार - Vidisha hanuman janmotsav

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 23, 2024, 4:48 PM IST

विदिशा के रंगाई श्री सिद्ध हनुमान मंदिर में जन्मोत्सव के मौके पर भक्तों का सैलाब उमड़ा. हनुमान जी का श्रृंगार 8 लाख नोटों से किया गया. विदिशा से बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान भी मंदिर पहुंचे.

Vidisha hanuman janmotsav celebration
विदिशा के रंगाई श्री सिद्ध हनुमान मंदिर में जन्मोत्सव

विदिशा हनुमान मंदिर में जन्मोत्सव भक्तों का सैलाब उमड़ा

विदिशा।हनुमान जन्मोत्सव पर सभी मंदिरों में भक्तों की भीड़ रही. रंगाई स्थित श्री सिद्ध हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए लगी भक्त उमड़ पड़े. रात तक करीब एक लाख भक्तों के यहां पहुंचने की उम्मीद है. दोपहर तक लगभग 40 हजार लोग श्री सिद्ध हनुमान मंदिर में दर्शन कर चुके थे. मंदिर में सुबह 3 बजे अभिषेक किया गया. फिर 5 बजे महाआरती के साथ पट खोले गए. इसके बाद श्रद्धालुओं के दर्शन का सिलसिला प्रारंभ हुआ.

विदिशा के रंगाई श्री सिद्ध हनुमान मंदिर

शिवराज ने पत्नी के साथ किए हनुमानजी के दर्शन

बता दें कि मंदिर में गर्भगृह में 8 लाख रुपए की करंसी से आकर्षक श्रृंगार किया गया है, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है. मंदिर के बाहर एक बड़ी एलसीडी भी लगाई गई है. जिसमें मंदिर के अंदर का सीधा प्रसारण भी दिखाया जा रहा है. सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में यहां पुलिस बल तैनात किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान भी हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर रंगाई श्री सिद्ध हनुमान मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने भगवान हनुमान जी के दर्शन किए.

मंदिर परिसर में शिवराज ने पौधरोपण किया

ये खबरें भी पढ़ें...

हनुमान जयंती के दिन करें ये पांच उपाय, आप पर हमेशा मेहरबान रहेंगे बजरंगबली

इस मंदिर में क्यों सिर के बल उल्टे खड़े हैं हनुमानजी, जानिये इस चमत्कारिक मंदिर की इंटरेस्टिंग स्टोरी

मंदिर में भजन-कीर्तन का दौर जारी

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के पहुंचने पर जय श्री राम के जयकारे लगाए गए. शिवराज ने इसके बाद पौधरोपण भी किया. हनुमानजी के दर्शन करने के बाद शिवराज सिंह विदिशा से अहमदपुर होते हुए गुलाबगंज तक रोड शो करेंगे. मंदिर के पुजारी नारायण दास ने बताया कि 8 लाख नोटों से भगवान का दरबार सजाया गया और 70 हजार रुपये से फूल बंगला भी बनाया गया. इसके अलावा भजन कीर्तन लगातार चल रहे हैं. सवा कुंटल लड्डू का भोग लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details