उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टिकट पर बीजेपी की चुप्पी पर वरुण गांधी का प्लान बी तैयार, नामांकन सेट खरीदकर दिया ये सख्त संदेश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 21, 2024, 7:01 AM IST

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन शुरू हो चुके हैं. अभी तक पीलीभीत सीट से बीजेपी ने वरुण गांधी का टिकट घोषित नहीं किया है. ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

asdf
sf

लखनऊः लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन का आज दूसरा दिन है. अभी तक पीलीभीत सीट से बीजेपी ने कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. वहीं, बुधवार को वरुण गांधी के प्रतिनिधि ने नामांकन के चार सेट खरीद लिए. इसके बाद इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया कि कहीं न कहीं वरुण गांधी प्लान बी यानी पाला बदलने के लिए भी तैयार हैं. वह एनडीए छोड़कर इंडिया गठबंधन में शामिल हो जाएंगे.

आखिर वरुण गांधी पर बीजेपी की चुप्पी क्यों?
दरअसल, वरुण गांधी कई बार बीजेपी की नीतियों को लेकर सवाल उठा चुके हैं. खासकर किसानों के मुद्दे पर तो वह काफी मुखर बयान जारी कर चुके हैं. किसान आंदोलन के दौरान भी उन्होंने किसानों के प्रति संवेदना प्रकट कर कहीं न कहीं बीजेपी की खिलाफत का काम किया था. लखीमपुर खीरी वाली घटना को लेकर भी वरुण गांधी किसानों के साथ खड़े नजर आए थे. वरुण गांधी को लेकर बीजेपी चुप्पी साधे रही. अब जब कि लोकसभा चुनाव आ चुके हैं तो उनका टिकट अभी तक घोषित न होना कहीं-कहीं बीजेपी द्वारा दूरी बनाए जाने की ओर इशारा कर रहा है.

अगर बीजेपी नहीं तो फिर किसके साथ होंगे वरुण?
अब सवाल उठ रहा है कि अगर वरुण गांधी को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो फिर वह क्या करेंगे. चर्चा है कि ऐसी स्थिति में वरुण गांधी NDA से INDIA के पाले में जा सकते हैं. वे सपा या फिर कांग्रेस के टिकट पर बीजेपी के उम्मीदवार के लिए कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं. वरुण गांधी जैसा कद्दावर नेता यदि पाला बदलेगा तो कहीं कहीं बीजेपी को इसका नुकसान हो सकता है.


नामांकन सेट खरीद आखिर क्या दिया संदेश
वरुण गांधी के प्रतिनिधि की ओर से बुधवार को नामांकन के चार सेट खरीदे गए हैं. नामांकन की अंतिम तिथि 27 मार्च है. वरुण गांधी 27 मार्च तक बीजेपी के स्पष्ट रुख का इंतजार कर रहे हैं. यदि बीजेपी उन्हें इस सीट से समय रहते टिकट देती है तो ठीक है वरना नामांकन के अंतिम दिन वह किसी अन्य दल से नामांकन करा सकते हैं. उन्होंने नामांकन सेट खरीदकर बीजेपी को एक तरह का संदेश दिया है कि वह हर परिस्थिति के लिए तैयार है.

अखिलेश, डिंपल से मुलाकात कुछ और इशारा कर रही
बीते दिनों वरुण गांधी की अखिलेश और डिंपल की मुलाकात भी कुछ अलग इशारा कर रही है. वहीं प्रो. रामगोपाल यादव का वरुण के टिकट कटने पर विचार करने वाला बयान भी सपा की कहीं न कहीं वरुण से नजदीकी की ओर इशारा कर रहा है. अब तो ये आने वाला वक्त बताएगा कि वरुण कमल थामे रहेंगे या फिर साइकिल की सवारी करेंगे.

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव: यूपी की 8 सीटों पर नामांकन शुरू: BJP से टिकट होल्ड, पर वरुण गांधी ने खरीदा पर्चा; किस दल से लड़ेंगे?

ये भी पढ़ेंःहोली पर ट्रेन टिकट की टेंशन न लें, स्पेशल ट्रेनों में सैकड़ों सीटें खाली, अभी कराएं बुकिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details