हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HP Van Mitra Recruitment: हमीरपुर में 3 जगहों पर हो रही भर्ती, भरे जाने हैं इतने पद

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 8, 2024, 9:41 PM IST

HP Van Mitra Recruitment: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में वन मित्रों की शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन हुआ. जिसमें जिले में 196 पदों के लिए 2648 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. पढ़ें पूरी खबर...

HP Van Mitra Recruitment
भर्ती में शामिल होने आए युवा.

हमीरपुर: वन मंडल हमीरपुर के तहत आने वाले वन रेंज हमीरपुर, अघार, बड़सर, बिझड़ी व नादौन में वन मित्रों की शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया. हमीरपुर के केंद्रीय विद्यालय परिसर में आयोजित हुई शारीरिक दक्षता में सुबह से युवाओं ने दमखम दिखाया है. इस अवसर पर डीएफओ राकेश कुमार की निगरानी में आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया है. हमीरपुर में वन मित्र के 196 पदों के लिए 2648 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान लड़कों और लड़कियों की दौड़ के अलावा प्रमाण पत्रों की जांच पड़ताल भी मौके पर ही की गई है.

भर्ती में शामिल होने आए युवा.

शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास हुए युवाओं ने बताया कि वन मित्र भर्ती परीक्षा के लिए कई दिनों से इंतजार कर रहे थे और आज भर्ती में हिस्सा लेकर अच्छा लगा है. उन्होंने बताया कि भर्ती प्रकिया के लिए तैयारी कर रखी थी जिससे अच्छा प्रदर्शन रहा है. युवाओं ने बताया कि वन विभाग के द्वारा वन मित्र भर्ती के लिए आए हुए है और पांच किमी की दौड़ करवाई जा रही है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कई भर्तियों में हिस्सा ले चुके हैं और वन मित्र भर्ती से भी बहुत उम्मीद है.

हमीरपुर में वन मित्र के 196 पदों के लिए 2648 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

डीएफओ हमीरपुर राकेश कुमार ने बताया कि वन मित्र भर्ती प्रक्रिया तीन जगहों पर चल रही है और इसमें युवाओं के द्वारा बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि वन मित्र के 196 पदों के लिए 2648 आवेदन पहुंचे है और अभी भर्ती प्रकिया शांतिपूर्ण ढंग से चली हुई है. उन्होंने बताया कि लड़कियों के लिए 1500 मीटर और लड़कों के लिए 5 किमी की दौड़ रखी गई है जिसमें युवा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश TET नवंबर 2023 का रिजल्ट घोषित, यहां चेक करें परिणाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details