झारखंड

jharkhand

पीएम मोदी ने असंभव को किया है संभव, देश के लोगों की सोच बदल रही हैः अन्नपूर्णा देवी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 12, 2024, 7:18 AM IST

Updated : Mar 12, 2024, 7:29 AM IST

Annapurna Devi in giridih. केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश चौतरफा विकास कर रहा है. उन्होंने गिरिडीह में कहा कि अब लोगों की सोच बदल रही है.

Union Minister Annapurna Devi said that country developing under leadership of PM Modi
Union Minister Annapurna Devi said that country developing under leadership of PM Modi

अन्नपूर्णा देवी, केंद्रीय मंत्री

गिरिडीहः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असंभव को संभव बनाने का काम किया है. यही कारण है कि आज देश के हर जुबान पर मोदी है. ये बातें कोडरमा सांसद सह केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बेंगाबाद में कही. वह बेंगाबाद प्रखंड में एक शिलान्यास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई थीं.

उन्होंने राम मंदिर निर्माण और धारा 370 का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में एक तरफ सामाजिक प्रतिष्ठा को लौटाने का काम हुआ है तो दूसरी तरफ आधारभूत संरचनाओं का विकास हुआ है. 2014 के बाद देशवासियों की सोच में बदलाव आया है और लोग नकारात्मकता से सकारात्मकता की तरफ गए हैं. आज मोदी जी जिस कार्य का शिलान्यास करते हैं उसका उद्घाटन भी उन्हीं के हाथों हो रहा है. मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप काम हुआ है. प्रधानमंत्री का सबका साथ सबका विकास की नीति का असर लोकसभा चुनाव में भी दिखेगा और देश की जनता दोगुने जोश के साथ भाजपा को प्रचंड बहुमत देगी.

बेंगाबाद प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मंत्री अन्नपूर्णा देवी के हाथों भवन निर्माण और जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास विधिवत रूप से किया गया. मौके पर उन्होंने कहा कि 24 वर्षों के बाद देश में नई शिक्षा नीति 2020 आई. नई शिक्षा नीति के तहत बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण और उच्च तकनीकी शिक्षा सरला भाषा में मिल सकेगी. छात्र छात्राएं अपनी भाषा में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हासिल कर सकते हैं. साथ ही मेडिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी अब हिंदी भाषा में की जा सकती है. उन्होंने कहा कि सरकार पाठ्यक्रम के अलावा बच्चों को वोकेशनल एजुकेशन, टेक्निकल एजुकेशन देने के लिए लगातार व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की दिशा में काम कर रही है. शिक्षा व्यवस्था को बेहतर और छात्र छात्राओं को सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है.

बताते चलें कि बेंगाबाद के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में लगभग साढ़े पांच करोड़ की लागत से झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद रांची द्वारा स्वीकृत भवन निर्माण सह जीर्णोद्धार कार्य किया जाना है. कार्य के संवेदक इंद्रजीत सिंह उर्फ बंटी सिंह ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण तरीके से काम समय पर पूरा कर लिया जाएगा.

Last Updated :Mar 12, 2024, 7:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details