उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनोखी प्रेम कहानी; युवती ने सहेली को बनाया पति, जिद के आगे घरवाले भी राजी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 19, 2024, 11:06 PM IST

बिजनौर में दो युवतियों ने शादी कर ली. उनकी जिद के आगे दोनों के परिवार वालों को भी झुकना पड़ा.

Etv Bharat
Etv Bharat

बिजनौर :फैक्टरी में काम के दौरान दो सहेलियों के बीच नजदीकियां इस कदर बढ़ीं कि दोनों ने साथ जीने-मरने का फैसला कर लिया. जब तक उनके परिवार वालों को जानकारी होती, दोनों ने घर छोड़ दिया. हालांकि पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया. इसके बाद कोर्ट में दोनों ने कहा कि वे साथ में ही रहना चाहती हैं. उनकी जिद के आगे घरवालों को भी झुकना पड़ा.

स्योहारा थाना क्षेत्र की प्रीति अपनी मां के संग काशीपुर में पिछले डेढ़ साल से रह रही थी. वह मां के संग एक फैक्टरी में काम करती थी. प्रीति 8वीं तक ही पढ़ी हुई है. मुरादाबाद की काजल भी काशीपुर में काम करती थी. वहीं साथ में काम के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई. पहले दोनों अच्छी सहेलियां बनीं फिर बाद में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों ने जीवन भर साथ रहने का फैसला कर लिया. संग रहने की कसमें खाईं. इस बीच दोनों के परिवार वालों को उनके रिश्ते के बारे में पता चला तो विरोध होने लगा. दोनों के घरवाले उनके रिश्ते को मानने को तैयार नहीं थे. जबकि प्रीति और काजल एक-दूसरे का साथ छोड़ने को तैयार नहीं थी. परिवारवालों का विरोध देख दोनों ने घर छोड़ने का फैसला किया और भाग गईं.

मामला पुलिस तक पहुंचा तो काजल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई. पुलिस ने दोनों को बरामद भी कर लिया. दोनों युवतियां थाने से लेकर कोर्ट तक शादी पर अड़ी रहीं. घरवालों को बताया कि उन्होंने शादी कर ली है और पति-पत्नी के रुप में साथ ही रहेंगी. प्रीति ने कहा कि उसने काजल को पति के रूप में स्वीकार कर लिया है. यही बात उसने कोर्ट में भी कही. दोनों लड़कियों की जिद के आगे आखिर घरवालों को झुकना पड़ा. काजल के घरवाले प्रीति को साथ में मुरादाबाद लेकर चले गए. इस अनोखी प्रेम कहानी की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

यह भी पढ़ें : बिजनौर में मर्डर: पुरानी रंजिश को लेकर युवक को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details