बिहार

bihar

शादी समारोह में जा रहे मां और 3 साल की मासूम की सड़क हादसे में मौत, लोगों ने पुलिस वाहन को किया क्षतिग्रस्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 1, 2024, 11:00 PM IST

बिहार के गया में सड़क हादसे में मां और तीन साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार बाराचट्टी की ओर से आ रहे बोरिंग गाड़ी ने मोहनपुर की ओर से आ रही बाइक में टक्कर मार दी. इस घटना में मां-बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं, बाइक चला रहे युवक राजेश कुमार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

गया : गया में भीषण सड़क हादसा हुआ है. घटना जिले के मोहनपुर थाना अंतर्गत बलियारी के समीप की है. जानकारी के अनुसार मटिहानी गांव के रहने वाले राजेश कुमार अपनी पत्नी गुंंजन कुमारी और तीन वर्षीय बच्ची अनन्या को लेकर एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे. इसी क्रम में मोहनपुर थाना अंतर्गत बलियारी गांव के समीप विपरीत दिशा से आ रही एक बोरिंग वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी. इस घटना में राजेश कुमार जहां गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं उनकी पत्नी गुंजन कुमारी (28 वर्ष) और तीन वर्षीय बच्ची अनन्या कुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

हादसे के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित :घटना की जानकारी होते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई थी. वहीं, मटिहानी गांव से भी काफी संख्या में लोग आए. इधर, घटना की जानकारी के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. वहीं, घटना करने वाले बोरिंग वाहन के चालक बाराचट्टी थाना अंतर्गत दिवनिया निवासी राजेश कुमार यादव को पकड़ लिया.

घटनास्थल पर पहुंचे लोग.

पुलिस गाड़ी पर हमला :पुलिस ने बोरिंग वाहन के चालक को अपने कब्जे में लिया और थाने ले जाने लगे. इस क्रम में ग्रामीण आक्रोशित हो गए और घटना करने वाले बोरिंग वाहन के चालक को कब्जे में लेने के लिए पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया. बोरिंग वाहन के चालक को छुड़ाने को दवाब बनाने के लिए पुलिस वाहन पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी. इस क्रम में जमकर रोड़े चलाए, जिससे पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि लोगों ने पुलिस को निशाना नहीं बनाया. किसी तरह पुलिस बोरिंग वाहन के चालक को साथ में लेकर निकली.

3 घंटे तक रहा सड़क जाम :वहीं, आक्रोशित लोगों ने 3 घंटे तक सड़क को जाम रखा. घटना की जानकारी के बाद मोहनपुर अंचलाधिकारी रंजीत कुमार, बीडीओ विकास कुमार मौके पर पहुंचे. प्रशासन की टीम ने किसी तरह समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया. इसके बाद पीड़ित परिवार के आश्रितों को मुख्यमंत्री अनुदान के तहत 20-20 हजार रुपए का चेक दिया. इसके बाद मोहनपुर थाना की पुलिस ने शवों को कब्जे से लिया और पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया.

बाराचट्टी-मोहनपुर मार्ग में लगातार हो रही दुर्घटनाएं :गौरतलब हो कि बाराचट्टी-मोहनपुर मार्ग में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं और लोगों की जानें जा रही है. सड़क खराब होना और काफी डस्ट उड़ना इसका मुख्य कारण बताया जा रहा है. प्रशासन इसे हल्के में ले रहा है. नतीजतन लोगों की जानें जा रही है.

ये भी पढ़ें :-

गया में मां-बेटे की दर्दनाक मौत, तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने रौंदा

गया में ट्रक के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत, पत्नी और बच्चे गंभीर रूप से घायल

देवर की शादी के लिए सामान खरीदकर घर लौट रही थी महिला, सड़क हादसे में गई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details