राजस्थान

rajasthan

अनूपगढ़ में दर्दनाक हादसा, निजी बस और ई रिक्शा की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 7, 2024, 10:30 PM IST

अनूपगढ़ में गुरुवार को निजी बस और ई रिक्शा में आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे में ई रिक्शा पर सवार 3 लोगों की मौत हो गई जबकि हादसे में 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायलों को इलाज के लिए बीकानेर रैफर किया गया है.

अनूपगढ़ में दर्दनाक हादसा
अनूपगढ़ में दर्दनाक हादसा

अनूपगढ़. जिले में नेशनल हाइवे नम्बर 911 पर गांव 23 ए मोड के पास एक ई- रिक्शा तथा एक निजी ट्रैवेल्स कम्पनी की बस में आमने-सामने की टक्कर होने से तीन व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में दो लोग घायल हो गए.

हादसे में घटना स्थल पर ही मृत हुए तीन में से दो मृतकों की पहचान हो गई है, जबकि तीसरे मृतक की पुलिस पहचान करने का प्रयास कर रही है. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया,जहां इलाज के बाद उन्हें बीकानेर के लिए रैफर कर दिया गया है. चिकित्सकों के मृत घोषित करने के बाद शवों को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया है.

पढ़ें: ब्रेक फेल होने से पलटी स्कूल की इको गाड़ी, 7 बच्चे घायल

जिला पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस जाप्ता पहुंचा अस्पातल :घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक मौर्य ने मौका मुआयाना किया तथा मृतकों के परिजनों से घटना के बारे में जानकारी लेकर चिकित्सकों को घायलों को जल्द से जल्द इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए. इसके अलावा अस्पातल में व्यापार मंडल अध्यक्ष मोहित छाबड़ा,पार्षद राजू चलाना,विष्णु बिश्रोई, पार्षद भुपेंद्र सिंह,अग्रवाल समाज के अध्यक्ष सुरेश कुमार उर्फ गोरू ने मृतकों के परिजनों को ढाढस बंधाया. जिला पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने बताया कि तीसरे मृतक की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं. बता दें कि शुक्रवार को मृतकों का पोस्टामर्टम करवाकर एवं कानूनी कार्रवाई कर शव परिजनों को सौंपें जाएंगें.

बेटे ने पिता को दिया था ई रिक्शा किराए पर करके: बूटाराम ने बताया कि उसने शाम को लगभग साढ़े छह बजे अपने ताया सुखराम बावरी (55) पुत्र नंद सिंह निवासी चक 8 के , पिता राजसिंह बावरी (35) पुत्र नंद सिंह निवासी चक 8-के के एवं बुआ धनकौर बावरी (50) पत्नी दौलतराम बावरी निवासी चक 16-एक्स, तहसील श्रीकरणपुर जिला श्रीगंगानगर को अपने गांव 8 के जाने के लिए अनूपगढ़ से एक ई रिक्शा किराए पर करके दिया था. कुछ ही देर में गांव 23 ए मोड पर सामने से आ रही एक निजी बस ने ई रिक्शा को टक्कर मार दी. बस की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ई-रिक्शा पूरी तरह से तहस-नहस हो गया. बस कुछ दूरी तक ई रिक्शा को घसीटती हुई ले गई. ई-रिक्शा में सवार ई रिक्शा चालक रमन गुप्ता (40) पुत्र सतीष गुप्ता निवासी वार्ड नंबर 17 नया 23, राजसिंह बावरी (35) तथा एक अन्य तीन व्यक्तियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया,जबकि दो बुरी तरह से घायल हो गए.

पढ़ें: NH 27 पर ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौके पर ही मौत

एक मृतक की नहीं हुई शिनाख्त : चिकित्सकों ने घायल हुए धनकौर बावरी (50) व सुखराम बावरी (५५) जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद बीकानेर रेफर कर दिया. टक्कर होते ही मौके पर भारी भीड़ लग गई, लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत प्रभाव से मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से घायलों को अनूपगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. हादसे में अन्य तीन को चिकित्सकों की तरफ से मृत घोषित करने के बाद मुर्दागृह में रखवा दिया गया है. तीन में से दो मृतकों के परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details