झारखंड

jharkhand

गैंगस्टर अमन साहू गिरोह के तीन गुर्गे गिरफ्तार, एटीएस ने दबोचा - Henchmen of Aman Sahu arrested

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 4, 2024, 3:37 PM IST

झारखंड एटीएस में अमन साहू गैंग को एक और बड़ा झटका दिया है. झारखंड एटीएस ने रामगढ़ के पतरातू में छापेमारी कर साहू गैंग के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

Henchmen of Aman Sahu arrested
एटीएस की गिरफ्त में अमन साहू के गुर्गे (फोटो- झारखंड एटीएस)

रांची:झारखंड एटीएस के द्वारा संगठित आपराधिक गिरोहों के खिलाफ लगातार बड़ी कार्रवाई की जा रही है. खासकर गैंगस्टर अमन साहू का पूरा गिरोह एटीएस के रडार पर है. इस बार एटीएस ने अमन गिरोह के तीन गुर्गों विकास, महताब और गुलशन को गिरफ्तार करने कामयाबी पाई है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो पिस्टल और एक दर्जन से ज्यादा कारतूस बरामद किया गया है.

भारतमाला प्रोजेक्ट में की थी गोलीबारी

झारखंड एटीएस के एसपी ऋषभ झा ने बताया कि अमन साहू गिरोह के द्वारा ही भारतमाला प्रोजेक्ट में दो बार गोलीबारी करवाई गई थी. गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने भारतमाला प्रोजेक्ट में जाकर फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले में रांची के ओरमांझी और सिकदरी थाने में एफआईआर भी दर्ज हुई थी. उसके बाद से ही एटीएस गोलीबारी में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई थी.

नए युवाओं को गैंग में शामिल कर रहा अमन

गैंगस्टर अमन साहू फिलहाल जेल में बंद है, लेकिन वहीं से अपने गिरोह को कंट्रोल कर रहा है. एटीएस एसपी ऋषभ झा ने बताया कि अमन गिरोह में शामिल पुराने अपराधियों से फिलहाल कोई काम नहीं लिया जा रहा है. अब नए युवाओं को प्रलोभन देकर गिरोह में शामिल किया जा रहा है और उनसे वारदात को अंजाम दिलवाया जा रहा है. गिरफ्तार विकास, महताब और गुलशन का भी कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. यही वजह है कि अमन गिरोह के द्वारा फायरिंग के लिए उनका इस्तेमाल किया जा रहा था. एक स्थान पर फायरिंग करने के बदले उन्हें 10 हजार रुपए का भुगतान गिरोह के द्वारा किया जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details