झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में मादक पदार्थ के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, 20 किलो गांजा के साथ तीन गिरफ्तार - Ganja recovered in Giridih

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 1, 2024, 7:32 PM IST

Giridih police action against drugs. गिरिडीह पुलिस मादक पदार्थ के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस बार गांजा तस्कर के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. गिरिडीह एसपी दीपक की टीम ने गांजा की बड़ी खेप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Three arrested with twenty kilos of ganja in Giridih
गिरिडीह में बीस किलो गांजा के साथ तीन गिरफ्तार

गिरिडीह में गांजा बरामद, जानकारी देते डीएसपी

गिरिडीहः गांजा तस्करों के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली सूचना पर विशेष टीम में मुफ्फसिल थाना इलाके के कबरीबाद और बरवाडीह इलाके में छापेमारी की गयी. इस कार्रवाई में 20 किलो 200 ग्राम गांजा के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मुफ्फसिल पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों में मुफ्फसिल थाना इलाके के बुढ़ियाखाद निवासी मुरतजा अंसारी (पिता- मुबारक अंसारी), हेठलापीठ के मो, दानिश (पिता- स्व. जाकिर फरीदी) और बरवाडीह बाल्टी कारखाना निवासी गुप्तेश्वर साव उर्फ गुप्ता साव (पिता- स्व. रुपचंद साव) शामिल है. पुलिस के द्वारा इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इस मामले की जानकारी डीएसपी कौशर अली ने दी. डीएसपी ने बताया कि सोमवार को एसपी को सूचना मिली थी कि मुफ्फसिल थाना अंतर्गत कबरीबाद में कुछ लोगों द्वारा गांजा की अवैध तस्करी और परिवाहन किया जा रहा है. इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार इंस्पेक्टर सह मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, इंस्पेक्टर सह नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. पुलिस के साथ उड़नदस्ता की टीम भी शामिल हुई और वाहनों की जांच आरंभ की गई.

पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग के क्रम में कबरीबाद में सफेद रंग का कार (JH 01 EU-7039) को रोककर जांच की गयी. जांच के क्रम में कार में सवार मुरतजा अंसारी के पास से 1.7 किलो गांजा और दूसरे व्यक्ति मो. दानिश के पास से 500 ग्राम गांजा बरामद किया गया. दोनों व्यक्ति से गांजा के संबंध में वैध कागजात की मांग की गई. लेकिन उन दोनों के द्वारा कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया.

गुप्तेश्वर साव है मुख्य सप्लायर

इस दौरान दोनों से पूछताछ की गई. दोनों ने बताया कि ये गांजा गुप्तेश्वर साव उर्फ गुप्ता के द्वारा उन्हें बेचने के लिए दिया गया है. इसके बाद गुप्ता के घर पर छापा मारा गया. यहां गुप्तेश्वर के आवास पर बेड रूम में पलंग के नीचे छुपाकर रखे 18 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया. बरामद गांजा, दो मोबाइल और कार को विधिवत जब्ती सूची बनाकर पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया. डीएसपी कौशर अली ने बताया कि इस मामले में तीनों शख्स को विधिवत गिरफ्तार किया गया है.

छापेमारी में शामिल पदाधिकारी

इस छापेमारी अभियान में प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश, इंस्पेक्टर श्याम किशोर महतो, इंस्पेक्टर शैलेश प्रसाद, अवर निरीक्षक सत्येंद्र कुमार पाल, संजय कुमार, बुद्धेवर उरांव, सहायक अवर निरीक्षक चन्दन तिवारी और एफएसटी के शिव शंकर किस्कू शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें- सरायकेला पुलिस की कार्रवाई, 15 लाख के अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार - Opium Smuggler Arrested

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में 2.4 किलो गांजा के साथ पिता-पुत्र गिरफ्तार, दो लाख नगद बरामद - ganja smugglers arrested in Giridih

इसे भी पढ़ें- बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान खपाने के लिए रांची में बनाई जा रही थी अवैध शराब, पुलिस ने चार को दबोचा - Four liquor smugglers arrested

ABOUT THE AUTHOR

...view details