राजस्थान

rajasthan

चोरों ने सोमनाथ मंदिर को बनाया निशाना, नकदी के साथ पीतल के घंटे भी ले गए

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 9, 2024, 4:23 PM IST

Updated : Mar 9, 2024, 9:30 PM IST

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में महाशिवरात्रि के अगले दिन चोरों ने क्षेत्र के प्रसिद्ध सोमनाथ महादेव मंदिर को निशाना बनया. चोर मंदिर में रखी दानपेटी उठाकर ले गए. उन्होंने शिवलिंग के ऊपर लगे पीतल के घण्टों को भी चुरा लिया.

Theft in Rajakheda temple
राजाखेड़ा के मंदिर में चोरी

राजाखेड़ा(धौलपुर). क्षेत्र के प्रसिद्ध सोमनाथ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि के अगले ही दिन चोरी की घटना सामने आई है. चोर मध्य रात्रि मंदिर में रखी दानपेटी उठाकर ले गए. चोरों ने शिवलिंग के ऊपर लगे पीतल के घण्टों को भी चुरा लिया. इनका वजन करीब दो क्विटंल बताया जा रहा है.

वारदात का पता शनिवार अलसुबह चार बजे उस समय लगा, जब मंदिर पुजारी दौलत राम वहां पूजा करने पहुंचे. मंदिर में रखी दानपेटी को नहीं देखकर उनके होश उड़ गए. उन्होंने मामले की सूचना स्थानीय ग्रामीणों के साथ पुलिस को दी. पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया.

सरसों के खेत में पड़ी मिली दान पेटी: देवस्थान विभाग से नियुक्त मंदिर पुजारी दौलत राम ने बताया कि पहले दान पेटी को मंदिर के आसपास तलाश किया गया, लेकिन वह नहीं मिली. बाद में मंदिर से करीब 200 मीटर दूर सरसों के खेत में पड़ी मिली. चोरों ने दान पेटी को तोड़कर उसमें रखे रुपयों को चुरा लिया. उन्होंने बताया कि दानपेटी करीब 2 साल से नहीं खुली थी, ऐसे में उसमें से लाखों रुपए चोरी होने का अंदेशा है.

पढ़ें:धौलपुर में बेखौफ बदमाश, पिस्तौल की नोक पर रिकवरी एजेंट से 3 लाख लूटे

सावन महीने में भी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं श्रद्धालु:राजाखेड़ा उपखंड के गंगोलिया पुरा गांव के पास पार्वती नदी के बीहड़ों में स्थित सोमनाथ महादेव मंदिर काफी प्राचीन है. मंदिर में हर साल महाशिवरात्रि के साथ सावन के महीने में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों को पहुंचते हैं. महाशिवरात्रि पर हर साल मंदिर पर मेला भरता है. शुक्रवार को भी महाशिवरात्रि के अवसर पर सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु दर्शनों को पहुंचे थे.

Last Updated :Mar 9, 2024, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details