उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

थाने में प्रेमी युगल ने लिए सात फेरे, युवक ने 8 माह की गर्भवती प्रेमिका की मांग में भरा सिंदूर, पहनाई वरमाला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 24, 2024, 9:52 AM IST

यूपी के सुल्तानपुर जिले में पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका की थाने में शादी (eight month pregnant girl) करा दी. कादीपुर कोतवाली में शुक्रवार को युवक और युवती ने सात फेरे लिए. थाना परिसर में बने मंदिर में युवक ने 8 महीने की गर्भवती युवती की मांग में सिंदूर भरा.

Etv Bharat
Etv Bharat

सुल्तानपुर : जिले में पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका की थाने में शादी करा दी. शुक्रवार को कादीपुर कोतवाली में प्रेमी युगल ने सात फेरे लिए. थाना परिसर में बने मंदिर में ही युवक ने 8 माह की गर्भवती प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा. दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई. दोनों ने थाने में मौजूद अफसरों समेत परिजनों का आशीर्वाद लिया. कोतवाली पहुंचने से पहले दोनों ने शुक्रवार को ही कोर्ट मैरिज भी की.

पूरा मामला कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है. यहां का रहने वाला संदीप कुमार (25 वर्ष) पिता के साथ पंजाब में रहकर मजदूरी करता है. बताया जा रहा है बीते वर्ष 2023 के जून माह में घर आया था. इस दौरान वह गांव की एक युवती को दिल दे बैठा. दोनों चोरी-चुपके मिलने लगे. दोनों के बीच संबंध हो गए. कुछ दिन बाद संदीप वापस पंजाब लौट गया.

कुछ समय बाद युवती को पता चला कि वह गर्भवती हो गई है. इसके बाद युवती की बड़ी बहन के जरिए इसकी जानकारी परिजनों तक पहुंच गई. इस बीच परिवार के लोगों ने संदीप का रिश्ता दूसरी जगह तय कर दिया. मई में उसकी शादी भी होनी थी. युवती के परिवार ने संदीप के परिजनों से मिलकर परेशानी बताई.

युवक के परिजन शादी के लिए हां नहीं कर रहे थे. मनाने-समझाने में कई महीने का वक्त गुजर गया. इस बीच युवती आठ महीने की गर्भवती हो गई. बाद में मामला कोतवाली कादीपुर पहुंचा. पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर मामले की जानकारी युवक के घरवालों को दी. इस दौरान इंस्पेक्टर कादीपुर ने काफी सूझबूझ से काम किया.

कोतवाल ने परिवारवालों से कहकर संदीप को पंजाब से बुलाया. पुलिस ने युवक को प्रेमिका से शादी करने लिए बोला. इस पर वह तैयार हो गया. संदीप ने पुलिस से कहा कि 'मैने अपनी मर्जी से यह विवाह किया है. हम पिछले जुलाई 2023 से बतौर पति-पत्नी की तरह साथ में थे. मैं अपने बच्चे को अपनाने के लिए तैयार हूं. हम भविष्य में बिना किसी भेदभाव के स्वीकार कर उसका पालन-पोषण करेंगे. हम दोनों के जो भी संतानें होंगी उनका हिस्सा पैतृक संपत्ति में पूर्ण रूप से होगा.

क्षेत्राधिकारी कादीपुर विनय गौतम से फोन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पुलिस भी चाहती है समाज मे किसी तरह की बुराई न फैले, इसलिए प्रभारी निरीक्षक ने पहल करते हुए दोनों पक्षों को समझा बुझाकर युवक-युवती का विवाह करा दिया.

यह भी पढ़ें : स्पेशल मैरिज एक्ट में शादी करने के बाद दहेज के लिए विवाहिता का कराया धर्म परिवर्तन, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें : 60 साल के बुजुर्ग का 28 साल की महिला पर आया दिल, घर से भाग थाने में रचाई शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details