राजस्थान

rajasthan

सीएम भजनलाल ने आधी रात को किया शहर का दौरा, अचानक पहुंचे रैन बसेरा, थाने पहुंच चेक किया रजिस्टर

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 20, 2024, 12:09 PM IST

Updated : Jan 20, 2024, 2:26 PM IST

CM Bhajanlal in Action, जयपुर शहर में पड़ रही कड़ाके की सर्दी में लोगों के हालात जानने के लिए सीएम भजनलाल शर्मा बिना किसी सरकारी लवाजमे और पूर्व सूचना के जयपुर जंक्शन के आसपास के रेन बसेरों में पहुंचे और वहां पर लोगों से उनके हाल जाने. साथ ही उन्होंने थाने का भी औचक निरीक्षण किया. उन्होंने रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया.

Surprise inspection of CM Bhajanlal
सीएम भजनलाल का औचक निरीक्षण

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा औचक निरीक्षण के जरिए प्रदेश के हालातों को ग्राउंड जीरो पर जांचने की कोशिश कर रहे हैं. अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के क्या हालात है, उस पर भी नजर पहुंचाने की कोशिश लगातार हो रही है. यही वजह है कि कभी एसएमएस अस्पताल, तो कभी रैन बसेरों या फिर पुलिस थानों में अचानक बिना किसी सूचना के सीएम औचक निरीक्षण करने पहुंच जाते हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को जयपुर जंक्शन, सदर थाना और रैन बसेरों में बिना किसी सरकारी लवाजमे के सीएम भजन लाल शर्मा अपने कुछ साथियों के साथ सामान्य नागरिक की तरह पहुंचे.

सर्दी से राहत के लिए ओढ़ाए कंबल : शहर में पड़ रही कड़ाके की सर्दी में लोगों के हालात जानने के लिए सीएम भजन लाल शर्मा बिना किसी सरकारी लवाजमे और पूर्व सूचना के जयपुर जंक्शन के आसपास के रैन बसेरों में पहुंचे और वहां पर लोगों से उनके हाल जाने. भजन लाल शर्मा ने रैन बसेरों की स्थिति का जायजा लिया और खामियों को देख उन्हें तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करने के निर्देश दिए. इसके बाद सीएम जयपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचे और वहां ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों के हालात को देखा और समझा. इस दौरान सीएम शर्मा ने वहां बैठे कुछ यात्रियों को कंबल भी अपने हाथों से ओढ़ाया, ताकि सर्दी से उन्हें राहत मिल सके. इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म की व्यवस्थाओं को भी देखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें-हंस विहार मंदिर में श्रमदान कर सीएम ने दिया स्वच्छता का संदेश, राम मंदिर का संदेश लिखी पतंग उड़ाई

सदर थाने का औचक निरीक्षण : सीएम भजन लाल अपने औचक निरीक्षण के दौरान जयपुर जंक्शन के पास सदर थाने में पहुंचे. सीएम ने वहां पहुंच रजिस्टर चेक किया, साथ ही, एक-एक स्टाफ से जानकारी ली. रोजनामचे और FIR से लेकर इलाके में होने वाली गश्त के बारे में उन्होंने जानकारी ली.

सीएम ने पुलिस थाने के स्टाफ से भी आत्मीयता के भाव के साथ उनकी चुनौतियों को लेकर जानकारी ली. खास बात यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बिना पुलिस कंट्रोल रूम को संदेश दिए, बिना सुरक्षा टीम लिए, बिना ट्रैफिक पुलिस को बताए सामान्य नागरिक की तरह सामान्य नागरिकों के बीच सामान्य तरीके से पहुंचे. सीएम की ऐसी सादगी लोगों को खाफी पसंद आ रही है.

Last Updated : Jan 20, 2024, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details