दिल्ली

delhi

गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का सब-वे सील, खड़ी की गई कंक्रीट की दीवार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 12, 2024, 3:49 PM IST

Delhi Farmers Protest: किसानों के 13 फरवरी को प्रस्तावित 'दिल्ली चलो' अभियान से पहले दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर को सील कर दिया है. साथ ही बॉर्डर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का सब-वे सील
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का सब-वे सील

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का सब-वे सील

नई दिल्ली:किसानों के दिल्ली कूच करने के आह्वान के मद्देनज़र दिल्ली की बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर को सील करने की तैयारी की जा रही है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के सब वे को गाजीपुर बॉर्डर पर पूरी तरीके से सील कर आवाजाही बंद कर दी गई है.

लोहे और सीमेंट बेरीकेडिंग के साथ ही कंक्रीट की दीवारें खड़ी गई है, कई लेयर में बैरिकेडिंग की जा रही है. आवाजाही को रोकने के लिए पुरानी बसों को खड़ा किया गया है. दिल्ली पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है. वज्र वाहनों को भी मुस्तैद किया गया है.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का सब-वे सील

यूपी से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के सब-वे के रास्ते दिल्ली जाने वाली ट्रैफिक को महाराजपुर बॉर्डर की तरफ डायवर्ट किया गया है. फिलहाल दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे और एनच 24 पर ट्रैफिक खुला हुआ है. लेकिन जिस तरीके से दिल्ली पुलिस की तैयारी है, उससे साफ है कि देर रात तक उसे भी बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. सुरक्षा के मद्देनज़र दिल्ली में धारा 144 लागू कर दिया गया है. किसी तरीके के विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं है.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का सब-वे सील

बता दें कि अलग-अलग किसान संगठनों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच करने का आह्वान किया है. पुलिस को इनपुट मिला है कि हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर दिल्ली में घुसने की तैयारी में है. पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि किसानों को दिल्ली में दाखिल होने से रोका गया तो वह दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर धरने पर बैठ सकते हैं. इन सारे इनपुट को लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है. आपात स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details