बिहार

bihar

दरभंगा में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में झड़प, पथराव में कई लोग घायल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 17, 2024, 8:31 AM IST

Stones Pelted In Darbhanga: दरभंगा में मूर्ति विसर्जन के दौरान हंगामे की सूचना लगातार आ रही है. तारसराय मुरिया के बाद अब बहेड़ा थाना क्षेत्र के बहेड़ा बाजार से दो पक्षों में झड़प की खबर सामने आई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

दरभंगा में मूर्ति विसर्जन
दरभंगा में मूर्ति विसर्जन

दरभंगा: बिहार के दरभंगा के तारसराय मुरिया में गुरुवार को मूर्ति विसर्जन का मामला थमा भी नहीं था कि शुक्रवार को एक बार फिर विसर्जन के दौरान जुलूस पर पथराव हो गया. जिसमें लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए. इधर दो गुटों में विवाद की सूचना मिलते ही बहेड़ा थाना पुलिस और वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचें, लेकिन तब तक स्थिति भयावह हो चुकी थी. हालांकि कुछ देर बाद मामला शांत हो गया.

मूर्ति विसर्जन के दौरान भगदड़ः बताया जा रहा है कि बहेड़ा बाजार से सरस्वती प्रतिमा विसर्जन जुलूस बहेड़ा बाजार से छोटी बाजार की ओर जा रहा था, इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जुलूस पर पथराव कर दिया गया. जिससे पूरे बाजार मे भगदड़ मच गई और डेढ़ दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही दरभंगा के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और वरीय अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. उसके बाद पुलिस की सुरक्षा में प्रतिमा विसर्जन के लिए निर्धारित तालाब में भेजा गया.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाकाःवहीं जुलूस में घायल लोगों का इलाज बहेड़ा अस्पताल में कराया गया. घटना के बाद बहेड़ा बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थित बनी हुई है. इस संबंध में जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि बहेरा थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में तनाव उत्पन्न हुआ था. सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर मामले को नियंत्रित करने में जुट गए. फिलहाल यहां की स्थिति नियंत्रण में है.

"जिन लोगों के द्वारा उपद्रव किया गया है, उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. मूर्ति विसर्जन के दौरान तनाव के बीच पथराव की बात सामने आ रही है. घायल के संबंध में अभी तक मुझे किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं प्राप्त हुई है. मेडिकल टीम यहां पर कैम्प कर रही है. कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी की कार्रवाई चल रही है"- राजीव रौशन, जिलाधिकारी दरभंगा

ये भी पढ़ेंःदरभंगा में मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव, दो पक्षों में झड़प, कई लोग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details