राजस्थान

rajasthan

करीबन 60 टन चोरी का कोयला व मिक्स सामग्री जब्त, एक होटल संचालक भी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 20, 2024, 11:01 PM IST

बालोतरा जिले की सिणधरी थाना पुलिस ने 60 टन चोरी का कोयला और मिक्स सामग्री बरामद की है. इस मामले में एक होटल संचालक को गिरफ्तार किया गया है.

Stolen coal and mixed material recovered
चोरी का कोयला व मिक्स सामग्री जब्त

बालोतरा. लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के बाद से ही बालोतरा जिले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी के तहत पुलिस ने करीबन 60 टन चोरी का कोयला जब्त करने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी एक होटल संचालक को भी गिरफ्तार किया है. जब्त किए गए कोयले की कीमत करीब 60 लाख रुपए बताई जा रही है.

सिणधरी थाना पुलिस ने करीबन 60 टन चोरी का कोयला व मिक्स सामग्री (कीमत 60 लाख रुपए) बरामद कर एक होटल संचालक को गिरफ्तार किया है. सिणधरी थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि आचार संहिता की पालना को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई पुलिस टीम द्वारा की जा रही है. उन्होंने बताया कि बुधवार को पुलिस थाना सिणधरी मय पुलिस टीम द्वारा सरहद भाटाला में 60 टन चोरी का कोयला व मिक्स सामग्री बरामद कर होटल संचालक सोनाराम पुत्र रामाराम जाति जाट को गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें:सीआईडी का एक्शन : जोधपुर में मिक्सिंग कर विदेशी कोयला चुरा रहे 3 आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आई ये बात

उन्होंने बताया कि जब्त किए गए कोयले की अनुमानित कीमत करीबन 60 लाख रुपए आंकी जा रही है. गिरफ्तार होटल संचालक से चोरी के कोयला की खरीद फरोख्त के सम्बंध में पूछताछ की जा रही है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. बता दें कि चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से ही पुलिस एक्शन मोड पर नजर आ रही है. लगातार जिले में पुलिस ताबड़तोड़ तरीके से करवाई को अंजाम दे रही है. इसी के तहत पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details