राजस्थान

rajasthan

रोचक मोड़ पर पहुंचा सभापति का उपचुनाव, अब बागी बनाम भाजपा प्रत्याशी के बीच होगा मुकाबला

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 8, 2024, 10:12 PM IST

श्रीगंगानगर नगर परिषद के सभापति का उपचुनाव अब रोचक मोड़ पर पहुंच गया. यहां बागी बनाम भाजपा प्रत्याशी के बीच मुकाबला होना है. साथ ही कांग्रेस ने भी निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन का ऐलान कर दिया है.

Sriganganagar Municipal Council byelection
Sriganganagar Municipal Council byelection

बागी बनाम भाजपा प्रत्याशी के बीच होगा मुकाबला

श्रीगंगानगर.श्रीगंगानगर नगर परिषद के सभापति का उपचुनाव अब रोचक मोड़ पर पहुंच गया. गुरुवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि थी. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी सहित दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए. ऐसे में अब मुकाबला भाजपा प्रत्याशी गगनदीप कौर और निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. बबीता गौड़ के बीच होना है. खास बात यह है कि बबीता गौड़ ने भाजपा से बगावत करके नामांकन किया है.

डॉ. बबीता गौड़ को कांग्रेस सहित कई पार्षदों के समर्थन का दावा :कांग्रेस व दो निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद अब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है. ऐसे में अब मुकाबला भाजपा की गगनदीप कौर और निर्दलीय उम्मीदवार डॉ. बबीता गौड़ के बीच है. कांग्रेस के जिला प्रभारी जिया उर रहमान ने कहा कि कांग्रेस के पास 19 पार्षद थे, जिनमें से चार को विधानसभा चुनाव में अन्य प्रत्याशी का समर्थन करने के कारण निष्काषित कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास खोने को कुछ नहीं था. ऐसे में उन्होंने अपने प्रत्याशी कमला बिश्नोई का नामांकन वापस ले लिया और निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. बबीता गौड़ को समर्थन दे दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक मात्र उद्देश्य नगर परिषद में भाजपा का बोर्ड नहीं बनने देना है.

इसे भी पढ़ें -श्रीगंगानगर नगर परिषद सभापति चुनाव एक सप्ताह के लिए स्थगित, जानें वजह

उधर, सूत्रों की मानें तो बबीता गौड़ को कई निर्दलीय पार्षदों का भी समर्थन प्राप्त है तो भाजपा प्रत्याशी गगनदीप कौर के समर्थन में भी 25 पार्षद बताए जा रहे हैं. निर्दलीय प्रत्याशी सावित्री देवी और सरस्वती स्वामी ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया, लेकिन वो चुनाव में किसको समर्थन देंगी फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है.

बता दें कि आगामी 11 फरवरी को उपचुनाव के लिए मतदान होगा. गौर हो कि पूर्व सभापति करुणा चांडक ने विधानसभा चुनाव में हार के बाद इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद राज्य सरकार ने गगनदीप कौर को सभापति मनोनीत किया था, लेकिन चार दिन बाद ही चुनाव की घोषणा कर दी गई और डॉ. बबीता गौड़ भी सभापति पद के लिए प्रबल दावेदार थीं और अब दोनों ही प्रत्याशी आमने-सामने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details