राजस्थान

rajasthan

रामोत्सव में सराबोर हुआ श्रीगंगानगर, चित्रकारों ने कैनवास पर उकेरा प्रभु राम का जीवन चरित्र

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 21, 2024, 5:46 PM IST

Ramotsav in Sriganganagar, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्रीगंगानगर में भी उत्साह का माहौल है. जिले में मंदिरों व चौक-चौराहों को सजाया जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार शहर के सुखाड़िया सर्कल पर 60 चित्रकारों ने रंगों के जरिए कैनवास पर प्रभु श्रीराम के जीवन चरित्र को चित्रित किया.

Ramotsav in Sriganganagar
Ramotsav in Sriganganagar

कैनवास पर उकेरा प्रभु राम का जीवन चरित्र

श्रीगंगानगर.अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्रीगंगानगर में भी उत्साह का माहौल है. जिले में मंदिरों व चौक-चौराहों को सजाया जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार शहर के सुखाड़िया सर्कल पर 60 चित्रकारों ने रंगों के जरिए कैनवास पर प्रभु श्रीराम के जीवन चरित्र को चित्रित किया. इस दौरान वहां बड़ी संख्या में मौजूद राम भक्तों ने मूर्तिकारों का उत्साह बढ़ाया.

कैनवास पर उकेरा राम चरित्र :शहर के सुखाड़िया सर्कल पर रविवार को विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कैनवास पर स्थानीय चित्रकारों ने प्रभु श्रीराम के जीवन से जुड़े विभिन्न प्रसंगों को उकेरा, जिसे देख वहां मौजूद लोग मंत्रमुग्ध हो गए. इन चित्रकारों में ज्यादातर स्कूली बच्चे शामिल थे. उन्होंने कहा कि पूरे देश में राम मंदिर को लेकर खुशी का माहौल है. ऐसे में उन्होंने अपनी भावनाओं को कैनवास पर उतारा है.

इसे भी पढ़ें -जैसलमेर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुस्लिम समुदाय में खुशी की लहर, गाए जा रहे मंगल गीत

आपको बता दें कि चित्रकारों ने कैनवास पर भगवान श्रीराम, हनुमानजी, लंका दहन, संजीवनी बूटी सहित अनेक तस्वीरों को उकेरा, जिसे देख वहां से गुजरने वाले राहगीर भी रूक गए और सभी चित्रकारों की तारीफ करते नजर आए. वहीं, इसके इतर जिले में कई अन्य कार्यक्रमों के भी आयोजन किए जा रहे हैं, जिसमें स्थानीय लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. साथ ही राम आगमन की खुशी में नगर में एक विशाल रैली निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

नगर परिषद आयुक्त ने की सराहना :सुखाड़िया सर्कल पर आयोजित कार्यक्रम में नगर परिषद आयुक्त यशपाल आहूजा भी शामिल हुए, जहां उन्होंने कैनवास पर राम चरित्र को उकेरने वाले चित्रकारों की जमकर प्रशंसा की. साथ ही उन्होंने नगर के अन्य स्थानों पर भी इसके आयोजन की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details