झारखंड

jharkhand

अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े तीन तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो गांजा बरामद, यात्री बस से कर रहे थे तस्करी - Police Arrested 3 Ganja Smugglers

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 3, 2024, 7:38 PM IST

Ganja smuggling in Simdega. सिमडेगा में तीन गांजा तस्कर पकड़े गए हैं. साथ ही 10 किलो गांजा जब्त किया गया है. बस के माध्यम से गांजा की तस्करी की जा रही थी. जिसका खुलासा सिमडेगा पुलिस की कार्रवाई में हुआ है.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-April-2024/jh-sim-01-three-ganja-smugglers-of-interstate-gang-arrested_03042024151528_0304f_1712137528_669.jpg
Police Arrested 3 Ganja Smugglers

गांजा तस्करों की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते सिमडेगा एसडीपीओ पवन कुमार .

सिमडेगाः राउरकेला से सिमडेगा आ रही गुप्ता नामक बस से सिमडेगा पुलिस ने 10 किलो गांजा बरामद किया है. गांजा तस्करी मामले में पुलिस ने एक युवती सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

गुप्त सूचना पर पुलिस ने बस में की थी चेकिंग

पुलिस की सक्रियता से सिमडेगा में अंतरराज्यीय गिरोह के तीन गांजा तस्कर पकड़े गए हैं. राउरकेला से सिमडेगा आ रही गुप्ता नामक बस से कुछ लोग गांजा लेकर आ रहे थे. वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर बस में चेकिंग अभियान चलाया गया. पूछताछ के दौरान बस में मौजूद एक पुरुष और एक महिला के पास करीब पांच किलो अवैध गांजा बरामद किया गया. गांजा को बस की सीट के नीचे छुपाकर रखा गया था.

बस में गिरफ्तार तस्करों में एक बिहार और दूसरा पश्चिम बंगाल का निवासी

बस से पकड़ाए आरोपियों में बिहार राज्य के सिवान जिला के पचरुखी थाना क्षेत्र निवासी सुधीर कुमार सिंह और पश्चिम बंगाल की 24 परगना जिला के मध्यनगर थाना क्षेत्र निवासी पूर्वाशा पॉल शामिल है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पूछताछ में तस्करों ने उगले गहरे राज

एसडीपीओ पवन कुमार ने बताया कि बस में दोनों तस्करों से कड़ाई से पूछताछ की गई. जिसमें गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर एक अन्य तस्कर की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही बस में दूसरे जगह छुपाकर रखा गया पांच किलो और गांजा बरामद किया गया.

तीसरे तस्कर की गिरफ्तारी रांची से हुई

उन्होंने बताया कि दोनों तस्करों के तार अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े हैं. एसडीपीओ ने बताया कि तीसरा तस्कर का नाम मन्टु कुमार सिंह है और वह रांची के रातू थाना क्षेत्र के सिमलिया नावाटोली का निवासी है. मन्टु रांची में रिसीवर के रूप में काम करता था और गांजा को रिसीव कर के बिहार भेजता था. पुलिस ने रांची में छापेमारी कर मन्टु को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार तीन तस्करों में दो का रहा है आपराधिक इतिहास

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तीन तस्करों में दो का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है. इस घटना के संदर्भ में जलडेगा थाना (बांसजोर ओपी) कांड संख्या-16/24. दिनांक-02. 04.24 धारा-20/22 एनडीपीएस एक्ट में दर्ज किया गया है.

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

छापेमारी दल में सिमडेगा एसडीपीओ पवन कुमार के अलावा जलडेगा अंचल के इंस्पेक्टर भीखारी राम, एसआई मुरताज अंसारी, एसआई सच्चिदानंद गुप्ता, , एसाई संजीत कुमार, एएसआई संजय कुमार सिंह, एएसआई श्याम सुंदर प्रसाद और अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.

ये भी पढ़ें-

सिमडेगा में 77 किलो गांजा के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, 8 महीने में 1721 किलो गांज जब्त

76 किलो गांजा के साथ इंटरस्टेट स्मगलर गिरफ्तार, 38 लाख रुपया है कीमत

सिमडेगा में नशे के सौदागरों को बड़ा झटका, पुलिस ने 30 लाख का गांजा किया जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details