बिहार

bihar

राजद सुप्रीमो लालू यादव से मिले डी राजा, लेफ्ट कल कर सकता है कैंडिडेट के नामों की घोषणा - D RAJA MeET LALU YADAV

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 21, 2024, 10:51 PM IST

Sheet Sharing In mahagathabandhan:लोकसभा चुनाव 2024 के लिए महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला अब तक फाइनल नहीं हुआ है. इसको लेकर गठबंधन के सभी घटक दलों के नेता लगातार आपस में बातचीत कर रहे हैं. इसी दौरान पटना में सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने लालू प्रसाद यादव से राबड़ी आवास पर मुलाकात की है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

CPI के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा
CPI के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा

लालू से मिले CPI के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा

पटना: लोकसभा चुनाव की तारीख का एलान हो गया है. पहले चरण के लिए नॉमिनेश भी शुरू हो गई. एनडीए में सीट शेयरिंग हो चुका है. वहीं महागठबंधन में सीटों के बंटवारा का पेंच फंसा हुआ है. इसी दौरान CPI के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा आज (गुरुवार) राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिले. राबड़ी देवी के आवास पर दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई.

कल लेफ्ट के उम्मीदवारों की हो सकती ही घोषणा: CPI के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने महागठबंधन में हो रहे सीट शेयरिंग को लेकर कहा कि, ''लालू यादव से अच्छी बातें हुईं है. कल प्रेस कांफ्रेंस कर सभी बातों का जानकारी देंगे.''कहा तो यह भा जा रहा है कि लेफ्ट की उम्मीदवारों की घोषणा भी कल हो सकती है.

बिहार में वामपंथी दलों का 8 सीटों पर दावा:महागठबंधन में सीपीआई, सीपीएम और सीपीआईएमएल तीन वामपंथी दल शामिल हैं. 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर वामपंथी दल बिहार में 8 सीटों पर अपना दावा कर रही है. CPI बिहार की दो सीटों पर अपने दावेदारी पेश कर रही है. बेगूसराय और मधुबनी की सीट पर उनका दावा है. अब देखना होगा कि CPI को कितनी सीट दी जाती है.

इंडिया गठबंधन से साथ देश की जनता: सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर सीट शेयरिंग से लेकर सब मुद्दा पर लगातार इंडिया गठबंधन में बातचीत हो रही है. बहुत कुछ बहुत जल्द साफ हो जाएगा और जो संकल्प लेकर उन लोगों ने एकजुटता दिखाई है. निश्चित तौर पर इस बार वह संकल्प दिखेगा और इस बार लोकसभा चुनाव में कहीं ना कहीं नरेंद्र मोदी को मुंह की खानी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details