राजस्थान

rajasthan

दो सगे भाइयों में जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, 6 घायल - Clash in Dholpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 28, 2024, 5:56 PM IST

Brothers Clash Over Land Dispute, धौलपुर के सैंपऊ में जमीनी विवाद को लेकर दो भाइयों के बीच खूनी संघर्ष हो गया. घटना में दोनों पक्षों के 6 लोग घायल हुए हैं.

Clash in Dholpur
Clash in Dholpur

धौलपुर. सैंपऊ उपखण्ड के गोगली गांव में रविवार को खेत के विवाद को लेकर सगे दो भाइयों के परिवारों में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों तरफ से हुई लाठी-भाटा जंग में दोनों पक्ष के 6 लोग घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. तीन घायलों को गंभीर चोटें बताई जा रही हैं. थाना प्रभारी गंभीर सिंह ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दो भाइयों के परिवारों में संघर्ष हुआ है. घायलों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. पुलिस को रिपोर्ट प्राप्त हो गई है और दोनों पक्षों का मुकदमा दर्ज कर घायलों का मेडिकल कराया जाएगा. मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये है मामला : सैंपऊ थाना क्षेत्र के गांव गोगली में बिसोकी नट और गोकुल नट में खेत के बंटवारे का पुराना विवाद चला आ रहा है. घायल बिसोकी ने बताया उसका पिता और भाई गोकुल पैतृक संपत्ति से हिस्सा देना नहीं चाहते हैं. खेत के बंटवारे को लेकर समाज के पंच पटेलों के साथ पंचायत का भी आयोजन हुआ था. जमीनी बंटवारे को लेकर दोनों पक्षों में रविवार को मामूली विवाद हुआ था. विवाद के दौरान दोनों भाइयों के परिवारों के लोग लाठी-डंडों से लैस होकर आमने-सामने हो गए.

पढ़ें. पुरानी रंजिश को लेकर युवक को रास्ते में घेर मारी गोली, हमलावर फरार

ये हुए घायल :दोनों तरफ से हुई लाठी-भाटा जंग में बिसोकी पुत्र मुंशी नट, राजवीर पुत्र मुंशी और पिंकी पत्नी बिसोकी घायल हो गए. वहीं, दूसरे पक्ष के गोकुल पुत्र मुंशी, मुंशी पुत्र राहुल एवं वीरेश पुत्र पप्पू घायल हुए हैं. दोनों पक्षों को परिजनों ने जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है. तीन घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है. दोनों पक्ष के लोगों ने सैंपऊ पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details