मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सागर सेंट्रल यूनिवर्सिटी का 32वां दीक्षांत समारोह, 13 मार्च को सतरंगी बुंदेली पगड़ी में डिग्री लेंगे स्टूडेंट्स

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 6, 2024, 10:14 PM IST

Sagar University Convocation : सागर की डॉ. हरी सिंह गौर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 13 मार्च को 32 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा. अब तक 1200 स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. स्टूडेंट्स सतरंगी बुंदेली पगड़ी में डिग्री लेंगे.

take degree colorful Bundeli turban
सतरंगी बुंदेली पगड़ी में स्टूडेंट्स लेंगे डिग्री

सागर।डॉ. हरी सिंह गौर सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर के 32वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. 13 मार्च को होने वाले दीक्षांत समारोह की तैयारियों के सिलसिले में बुधवार को कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता की मौजूदगी में अहम बैठक आयोजित की गई. बैठक में कुलपति ने दीक्षांत समारोह की तैयारियों के संबंध में चर्चा की. बैठक में कुलपति ने दीक्षांत समारोह के लिए गठित समितियों के समन्वयक और उपसमन्वयकों से तैयारियों की जानकारी ली और आयोजन को सफल बनाने के निर्देश दिए. जानकारी के अनुसार अब तक 1200 विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं.

डॉ. हरी सिंह गौर

सतरंगी बुंदेली पगड़ी में स्टूडेंट्स लेंगे डिग्री

दीक्षांत समारोह के मुख्य समन्वयक प्रो. नवीन कानूनगो ने बताया कि यूनिवर्सिटी से संबद्ध महाविद्यालय के स्नातक स्तर के 478, स्नातकोत्तर के 376 और पीएचडी के 97 विद्यार्थियों ने डिग्री लेने की सहमति दी है. करीब 1200 विद्यार्थियों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन कराया है. इन विद्यार्थियों को 11-12 मार्च को सुबह 11 से शाम 4 बजे तक गौर प्रांगण से डिग्री फाइल और ड्रेस सामग्री वितरित की जायेगी. यूनिवर्सिटी की तरफ से बुंदेली सतरंगी पगड़ी और स्टोल भी दिया जाएगा. दीक्षांत समारोह के लिए निर्धारित ड्रेस कोड की व्यवस्था विद्यार्थियों को खुद करनी होगी. छात्र सफेद कुर्ता-पायजामा पहनेंगे और छात्राओं का ड्रेसकोड सफेद सलवार और कुर्ता होगा.

सागर सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह

11-12 मार्च को दीक्षांत समारोह की रिहर्सल

दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास 11-12 मार्च को दोपहर 3 बजे से स्वर्ण जयंती सभागार में होगा. दीक्षांत समारोह के पूर्वाभ्यास में हिस्सा लेने वालों को एंट्री पास और फोटो आईडी के साथ पहुंचना होगा. इसके बाद ही डिग्री पाने वाले विद्यार्थी स्वर्ण जयंती सभागार में रिहर्सल में हिस्सा ले सकेंगे. इसके साथ यूनिवर्सिटी से मिली बुंदेली सतरंगी पगड़ी और स्टोल रिहर्सल में लेकर पहुंचना होगा.

ये भी पढ़ें:

MP की इकलौती सेंट्रल यूनिवर्सिटी सागर में ग्रेजुएशन क्लास के लिए एडमिशन शुरू, ये है पूरी प्रोसेस

अग्निवीर जवानों को अब हुनर के साथ डिग्री भी मिलेगी, सेंट्रल यूनिवर्सिटी और सेना के बीच ये हुआ एग्रीमेंट

इस तरह होगी बैठक व्यवस्था

दीक्षांत समारोह का मुख्य आयोजन स्वर्ण जयन्ती सभागार में होगा. इसके साथ अभिमंच सभागार में भी बैठक व्यवस्था की गयी है. रजिस्टर्ड पीएचडी छात्र, पदक प्राप्तकर्ता, स्नातक और स्नातकोत्तर छात्राओं की बैठने की व्यवस्था स्वर्ण जयंती सभागार में रहेगी. रजिस्टर्ड स्नातक छात्र और उनके साथ आने वाले लोगों की बैठक व्यवस्था अभिमंच सभागार में रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details