बिहार

bihar

एक्शन में रोहतास के DM नवीन कुमार, समाहरणालय परिसर से पैसे ऐंठने वाले दो दलालों को पकड़ा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 5, 2024, 7:31 PM IST

Rohtas DM Naveen Kumar: सासाराम का समाहरणालय में दलालों की चांदी कट रही थी, लेकिन डीएम के एक्शन के बाद अब सभी के बीच हड़कंप मचा है. दरअसल शिकायत के बाद डीएम नवीन कुमार अपने कार्यालय से पैदल ही जीटी रोड का जायजा निकले थे. इस दौरान दो दलालों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया.

एक्शन में रोहतास के DM नवीन कुमार, समाहरणालय परिसर से पैसे ऐंठने वाले दो दलालों को पकड़ा
एक्शन में रोहतास के DM नवीन कुमार, समाहरणालय परिसर से पैसे ऐंठने वाले दो दलालों को पकड़ा

रोहतास:बिहार के रोहतास स्थित जिला मुख्यालय सासाराम समाहरणालय इन दिनों दलालो का अड्डा बना पड़ा है. ऐसे में यहां कथित तौर पर दलाल विभागीय कर्मियों के साथ मिलकर दूर दराज से आने वाले लोगों का काम कराने के नाम पर पैसे वसूल अपनी व कर्मियों की जेबे भरने में लगे हैं. इसी बात की मिली शिकायत के आधार पर मंगलवार को रोहतास के डीएम नवीन कुमार ने खुद संज्ञान लिया.

एक्शन में रोहतास के डीएम:डीएम नवीन कुमार समाहरणालय परिसर में निकल पड़े और सामने खड़े लोगों को देखकर पूछताछ करने लगे. ऐसे में अचानक डीएम के निकलने और पूछताछ करने से आस-पास लोगों में हड़कंप मच गया. दअरसल जिला मुख्यालय सासाराम के समाहरणालय में उस समय अफरातफरी की स्थिति हो गई, जब जिलाधिकारी नवीन कुमार ने समाहरणालय परिसर से दो दलालों को खुद पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

दो दलालों पर कस शिकंजा:बता दें कि आज जिलाधिकारी नवीन कुमार अपने कार्यालय से पैदल ही जीटी रोड का जायजा निकले थे. इसी दौरान उन्होंने देखा की अनावश्यक रूप से कुछ लोग समाहरणालय के इधर-उधर खड़े हैं. जब सख्ती से उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि यह लोग अन्य लोगों के काम करवाने के लिए कार्यालय आए हुए हैं. अलग-अलग विभागों का कई लोगों का काम लेकर वह परिसर में पहुंचे हुए हैं.

लोगों से दलाल काम कराने के नाम पर ऐंठते थे पैसे: ऐसे में जिलाधिकारी ने खुद कथित तौर पर खड़े युवकों से पूछताछ करनी शुरू कर दी तो वह लोग स्पष्ट रूप से कुछ भी जवाब नहीं दे पाए. जिसके बाद डीएम ने तत्काल दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया. अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए. ।फिलहाल नगर थाना की पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है.

"बिना काम के परिसर में खड़े लोगों पर सख्त निगरानी रखी जाए.जिस किसी का भी काम हो वह विभाग के अधिकारियों से सीधे मिले. किसी भी बिचौलियो के संपर्क में नहीं आए."-नवीन कुमार, जिलाधिकारी रोहतास

पढ़ें-पटना जंक्शन पर RPF ने दलाल को पकड़ा, कई आरक्षित टिकट किया बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details