दिल्ली

delhi

पानी की सप्लाई को लेकर दिल्ली विधानसभा में संकल्प पास, 15 मार्च को होगा एक दिन का विशेष सत्र

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 9, 2024, 3:21 PM IST

Delhi Assembly Budget Session: सीवरेज ओवरफ्लो और पानी की सप्लाई को लेकर दिल्ली विधानसभा में संकल्प पास हो गया. पानी और सीवर के मुद्दे पर 15 मार्च को एक दिन का विशेष सत्र चलेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आज संपन्न हो गया. इस सत्र के अंतिम दिन जिस तरह आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में पानी, सीवर की समस्याओं को उठाया विधानसभा अध्यक्ष ने अब इस मुद्दे पर 15 मार्च को एक दिन के विशेष सत्र बुलाने का आदेश दिया है. पानी की सप्लाई को लेकर विधानसभा में संकल्प प्रस्ताव भी पास हुआ.

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने कहा कि लगातार पानी और सीवर की शिकायतें आ रही है. दिल्ली के मुख्य सचिव खुद इन शिकायतों को देखें. समस्या हल नहीं हुई तो दिल्ली के मुख्य सचिव जिम्मेदार होंगे. मुख्य सचिव को तब तक सब ठीक करना होगा. शनिवार को विधानसभा सत्र में चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी के कई विधायकों ने अपने क्षेत्र में पानी और सीवर की समस्याओं का जिक्र किया. उन्होंने सदन में मौजूद मंत्री से भी इस संबंध में जवाब मांगा.

जवाब देते हुए दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा कि, "वह इन समस्याओं से अवगत हैं और इस संबंध में संबंधित अधिकारी को भी कार्रवाई करने के निर्देश देती रही हैं. लेकिन अधिकारी इस पर कुछ नहीं कर रहे तो शुक्रवार को उन्होंने अलग-अलग क्षेत्र की पानी सीवर से संबंधित 80 समस्याओं को चिन्हित कर मुख्य सचिव को पत्र भेजा है और निर्देश दिया है कि वह इस पर कार्रवाई करें."

आतिशी ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि, "उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जल बोर्ड और सीवर से संबंधित शिकायतों में क्या कार्रवाई की उसकी वीकली रिपोर्ट दें. लेकिन दो महीने हो गए आज तक वह रिपोर्ट नहीं दी है. जिसके बाद शुक्रवार को मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वह इन 80 शिकायतें हैं इस पर क्या कार्रवाई हुई इसका जवाब 48 घंटे में दें."

विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि, "गर्मियां शुरू होने वाली है पानी की किल्लत होगी. ऐसे में उन्होंने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में 29 काम पेंडिंग है. जिनमें से सात के वर्क आर्डर हो गए हैं. टेंडर खुल चुके हैं. लेकिन काम नहीं हो रहा है. जिनके वर्क आर्डर हो चुके हैं उनके पैसे दिए जा चुके हैं, लेकिन काम नहीं हुआ है. 15 तारीख को विधानसभा के विशेष सत्र में इस पर चर्चा होगी और अधिकारियों से भी जवाब मांगा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details