उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी पुलिस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड, एग्जाम सेंटर और डेट का लिंक हुआ जारी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 22, 2024, 6:56 PM IST

यूपी पुलिस भर्ती (recruitment of UP Police) के लिए एडमिट कार्ड और डेट का लिंक जारी हुआ है. बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर इससे संबंधित जानकारी साझा की है.

Etv Bharat
यूपी पुलिस भर्ती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक तांत्रिक, सहायक परिचालक और कार्यशाला परिचालक भर्ती 2022 से संबंधित जानकारी साझा की है. बोर्ड ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर अभ्यर्थियों की ऑनलाइन लिखित परीक्षा, पाली और केंद्र की जानकारी प्रदर्शित कर दी है.

एग्जाम डेट, पाली और परीक्षा केंद्र की जानकारी जारी:डीजी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड रेणुका मिश्रा ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों की ऑनलाइन लिखित परीक्षा की तारिख, पाली और परीक्षा जिला और शहर की जानकारी का लिंक भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिया गया है. अभ्यर्थी अपना पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि के जरिए लॉगिन करके अपनी सूचना चेक कर सकते है. डीजी ने बताया, इसके अलावा प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक तांत्रिक, सहायक परिचालक और कार्यशाला परिचालक भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन लिखित परीक्षा की प्रकिया से परिचित कराने के लिए सैम्पल टेस्ट लिंक (Sample Test Link) भी वेबसाइट पर जारी किया गया है.

इसे भी पढ़े-यूपी पुलिस के 60244 पदों पर भर्ती: 18 फरवरी को 6484 केंद्रों पर परीक्षा; 31.75 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे

इस डेट को जारी होंगे एडमिट कार्ड:डीजी भर्ती बोर्ड के मुताबिक, ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए सम्बन्धित अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र परीक्षा की तारीख से दो दिन पहले बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जायेगें, जिसमें परीक्षा की तारीख समय के साथ परीक्षा केन्द्र का नाम और पते की सूचना अंकित होगी.अभ्यर्थी वेबसाइट पर दिये गये लिंक पर अपना पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि डाल कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेगें. यदि ऑनलाइन लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र के सम्बन्ध में अभ्यर्थियों को यदि कोई समस्या हो, तो हेल्प डेस्क नम्बर-7550004136/7550004137 पर सम्पर्क कर सकते हैं.

इन डेट्स में आयोजित होगी परीक्षा:उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अनुसार इन पदों के लिए एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के जरिए आयोजित की जाएंगी. परीक्षा 29, 30, 31 जनवरी और 1 से 8 फरवरी 2024 को 11 जिलों में आयोजित की जाएंगी. हर दिन परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित होंगी. इन पदों के लिए इस तारीख में होगी परीक्षा:

कर्मशाला कर्मचारी: 29 जनवरी 2024
प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक यांत्रिक: 30 जनवरी 2024
प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक यांत्रिक: 31 जनवरी 2024
सहायक परिचालक: 1 से 8 फरवरी 2024 (प्रतिदिन)

यह भी पढ़े-हजारों युवाओं को राहत : यूपी पुलिस भर्ती की आयु सीमा में तीन वर्ष की मिलेगी छूट, सीएम योगी ने दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details