बिहार

bihar

बिहार के लालाबीघा गांव के बेटे ने किया कमाल, क्रैक किया UPSC, एसडीएम से बने आईएएस - Upsc Result 2023

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 17, 2024, 12:50 PM IST

Updated : Apr 17, 2024, 1:04 PM IST

Upsc Result 2023: पटना के मसौढ़ी निवासी रंजन कुमार ने यूपीएससी भी क्रैक कर लिया है. बीपीएससी 67वीं के परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद रंजन चर्चा में आ गए थे. रंजन ने 20 वीं रैंक हासिल की थी और एसडीएम बने अब बिहार का यह बेटा आएएस बन गया है.

बिहार के लालाबीघा गांव के बेटे ने किया कमाल, क्रैक किया UPSC, एसडीएम से बने आईएएस
बिहार के लालाबीघा गांव के बेटे ने किया कमाल, क्रैक किया UPSC, एसडीएम से बने आईएएस

पटना:मसौढ़ी के लालाबीघा गांव के रहने वाले रंजन कुमार एसडीएम से अब आईएएस बन गए हैं. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC ) ने सिविल सेवा परीक्षा (CSE) 2023 का मंगलवार को रिजल्टप्रकाशित किया. इसमें रंजन ने सफलता हासिल की है. इनकी मां सुनैना देवी प्राथमिक विद्यालय लालाबीघा में शिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं. रंजन कुमार ने कहा कि आज मैंने अपनी मां के सपने को पूरा कर दिया है.

लालाबीघा गांव के बेटे को यूपीएससी में सफलता: यूपीएससी में इस बार बिहार के कई युवाओं ने अपना परचम लहराया है. ऐसे में पटना से सटे मसौढ़ी में रंजन कुमार ने UPSC 2023 परीक्षा उत्तीर्ण कर मसौढ़ी एवं समस्त जिले का गौरव बढ़ाया है. रंजन कुमार मसौढ़ी के लालाबीघा गांव के रहने वाले हैं. रंजन कुमार के पिता देवेन्द्र कुमार और उनकी मां सुनैना कुमारी शिक्षक व शिक्षिका हैं.

मसौढ़ी निवासी रंजन कुमार

"आज मैंने अपनी मां के सपनों को पूरा किया है. हमारे जैसे मिडिल क्लास फैमिली के लोग जब आइएएस बनते हैं तो पूरा गांव समाज के लोगों का मान बढ़ जाता है. मैं अपने बिहार की संस्कृति सभ्यता को बरकरार रखूंगा. अपने देश की सेवा करूंगा और अपने युवाओं को यही संदेश दूंगा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है. मेहनत कीजिए सफलता जरूर मिलेगी."-रंजन कुमार , आईएएस

मसौढ़ी निवासी रंजन कुमार

माता-पिता दोनों टीचर.. बेटा बना IAS: वर्तमान में उनकी माता सुनैना कुमारी लालाबीघा विद्यालय में प्रधानाध्यापिका हैं. फिलहाल रंजन BPSC 67 में उत्तीर्ण होकर SDM पद पर कार्यरत हैं. उनकी प्रारंभिक शिक्षा DAV पब्लिक स्कूल जहानाबाद से हुई है. उन्होंने B.TECH NIT दुर्गापुर से कम्यूटर साइंस मे किया है.

Last Updated :Apr 17, 2024, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details