उत्तराखंड

uttarakhand

रानी पोखरी के ग्राम प्रधान नेपाल में होंगे सम्मानित, जानिए किस वजह से दिया जा रहा सम्मान - Rani Pokhari Pradhan Sudhir Raturi

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 22, 2024, 10:50 PM IST

Rani Pokhari Gram Pradhan Sudhir Raturi रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को नेपाल में सम्मानित किया जाएगा. यह सम्मान उन्हें सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए दिया जाएगा.

Rani Pokhari Gram Pradhan Sudhir Raturi
सुधीर रतूड़ी नेपाल में होंगे सम्मानित

डोईवाला: आगामी 27 अप्रैल को रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी नेपाल में सम्मानित होंगे. सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए नेपाल की संस्था उत्तराखंड के एकमात्र ग्राम प्रधान को विशेष सम्मान से नवाजेगी. राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने बताया कि नेपाल के काठमांडू में प्रौद्योगिकी उत्कृष्ट पुरस्कार 2024 (Technology Excellence Awards) का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें उन्हें सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा.

रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने बताया कि उत्तराखंड से एकमात्र ग्राम प्रधान को यह निमंत्रण मिला है. यह सम्मान मिलने से उन्हें क्षेत्र के विकास और सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए ज्यादा ऊर्जा मिलेगी. उन्होंने कहा कि आगामी 27 अप्रैल को नेपाल के काठमांडू में उन्हें सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया जाना है. नेपाल की संस्था डेमसोल (Damsole) की ओर से उन्हें सम्मानित किया जाएगा.

सुधीर रतूड़ी नेपाल में होंगे सम्मानित

ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी ने बताया कि नेपाल के काठमांडू में देशभर के प्रबुद्ध नागरिकों को बुलाया गया है. जहां पर विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी. इसके अलावा ग्राम पंचायतों से और ज्यादा आय किस प्रकार मिले, उस पर भी चर्चा की जाएगी. वहीं, ग्राम प्रधान सुधीर रतूड़ी को यह सम्मान मिलने पर स्थानीय लोगों ने खुशी जताई है.

बता दें कि रानी पोखरी की पंचायत में हुए विशेष कार्यों को लेकर रानी पोखरी के ग्राम प्रधान सुधीर को विभिन्न संस्थाओं और राज्य सरकार व भारत सरकार की ओर से भी सम्मानित किया जा चुका है. अब 27 अप्रैल को नेपाल की संस्था की ओर से ग्राम प्रधान को सम्मानित किया जा रहा है. जिससे रानी पोखरी की पंचायत को और नई पहचान मिलेगी. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सम्मान से सुधीर रतूड़ी और ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details