झारखंड

jharkhand

छापेमारी में अवैध कोयला के साथ ट्रैक्टर और जेसीबी जब्त, मांडू थाना प्रभारी को एसपी ने किया निलंबित

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 7, 2024, 10:56 AM IST

Mandu police station in-charge suspended. रामगढ़ में अवैध कोयला बरामदगी के बाद एसपी ने मांडू थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है. एसपी को लगातार अवैध कोयला कारोबार की शिकायत मिल रही थी, जिस पर थाना प्रभारी द्वारा कोई पहल नहीं करने पर ये कार्रवाई की गई है.

Mandu station incharge suspended
Mandu station incharge suspended

रामगढ़: जिले के मांडू थाना क्षेत्र में अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एसपी पीयूष पांडे ने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया. इससे अवैध कोयला कारोबार को बढ़ावा देने वालों में हड़कंप मच गया है. दरअसल, पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) ने रामगढ़ जाकर अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ छापेमारी की. इसके बाद एसपी पीयूष पांडे ने मांडू थाना प्रभारी अवधेश कुमार को निलंबित कर दिया. ईंट भट्ठा से एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी को जब्त कर मांडू थाने को सुपूर्द कर दिया गया.

अवैध कोयला कारोबार की लगातार मिल रही थी शिकायत:आपको बता दें कि रामगढ़ जिले के मांडू क्षेत्र में अवैध कोयला कारोबार की सूचना लगातार पुलिस अधीक्षक रामगढ़ को मिल रही थी. इसके बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने कई बार चेतावनी जारी की कि किसी भी हालत में अवैध कोयला की तस्करी नहीं होनी चाहिए. लेकिन थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने अपनी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं किया. लगातार सूचना मिल रही थी कि मांडू थाना क्षेत्र से अवैध कोयला का कारोबार चल रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित क्यूआरटी ने छापेमारी कर अवैध कोयला लदे दो वाहनों को जब्त कर लिया. जिसके बाद थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.

थाना प्रभारी को दी गई थी कई बार चेतावनी:इस मामले में एसपी पीयूष पांडे ने कहा कि मेरे कार्यालय से मांडू थाना प्रभारी अवधेश कुमार को अवैध कोयला भंडारण और परिवहन रोकने के लिए कई बार लिखित चेतावनी दी गई, लेकिन मांडू थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने अवैध कोयला तस्करी रोकने में कोई दिलचस्पी न दिखाते हुए कोई पहल नहीं की. इस कारण मांडू थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details