राजस्थान

rajasthan

कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर, 11 हजार 165 पदों पर होगी भर्ती

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 13, 2024, 9:45 PM IST

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जून से सितंबर के बीच होने वाले परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है, जिसके अनुसार 22 जून से 24 सितंबर के बीच 7 भर्ती परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. विभिन्न विभागों में कुल 11 हजार 165 पदों पर ये भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

जयपुर.राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जून से सितंबर के बीच होने वाले परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है, जिसके अनुसार 22 जून से 24 सितंबर के बीच 7 भर्ती परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. विभिन्न विभागों में कुल 11 हजार 165 पदों पर ये भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

इन तिथियों पर होगी परीक्षा : सबसे पहले 22 जून को 202 पद पर पर्यवेक्षक (महिला) (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके बाद 13 जुलाई को समान पात्रता परीक्षा (स्नातक) में सफल रहे अभ्यर्थियों के लिए 209 पदों पर 13 जुलाई को पर्यवेक्षक (महिला) सीधी भर्ती परीक्षा, 20 जुलाई को 176 पदों पर पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता) सीधी भर्ती परीक्षा और 28 जुलाई को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में 335 पदों पर छात्रावास अधीक्षक ग्रेड II सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

इसे भी पढ़ें-युवाओं को रोजगार की सौगात! कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर भर्ती को सीएम ने दी मंजूरी

वहीं, इसके बाद अगस्त महीने में 1 और 2 अगस्त को समान पात्रता परीक्षा (सीनियर सेकेंडरी) में सफल रहे अभ्यर्थियों के लिए अल्पसंख्यक मामलात विभाग में 112 पदों पर छात्रावास अधीक्षक सीधी भर्ती परीक्षा और 11 अगस्त को 4197 लिपिक ग्रेड II/ कनिष्ठ सहायक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. 21 से 24 सितंबर के बीच पशुपालन विभाग में 5934 पदों पर पशु परिचर सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

परीक्षा कैलेंडर को लेकर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष मेजर जनरल आलोक राज ने कहा कि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जामिनेशन कैलेंडर को अपलोड किया गया है. साथ ही सभी भर्ती विज्ञप्ति भी जारी की गई हैं. उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की कि परीक्षाओं से संबंधित सभी जानकारी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी, इसके अलावा और किसी भी सोर्स से आने वाली सूचना के झांसे में ना आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details