बिहार

bihar

कैमूर में दो रेल कर्मियों की दुरंतो एक्सप्रेस से कटकर मौत, ट्रैक पर काम कर रहे थे दोनों

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 6, 2024, 7:55 PM IST

Worker Died In Kaimur: कैमूर में दो रेल कर्मियों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है. दोनों दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आ गए थे. हादसे के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में चीख पुकार मच गयी.

Railway Workers Died In Kaimur
कैमूर में दो रेल कर्मियों की ट्रेन से कटकर मौत

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां ट्रेन से कटकर दो रेल कर्मियों की मौत हो गई है. दोनों ट्रैक पर काम कर रहे थे, तभी यह हादसा हुआ. दोनों दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आ गए. हादसा जिले के पुसौली रेलवे ट्रैक पर हुआ.

ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत: मिली जानकारी के अनुसार, दोनों ट्रैक पर काम कर रहे थे. तभी सामने से आ रही दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आ गए. दोनों की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं सूचना पर पहुंची पुसौली जीआरपी पुलिस ने घटना की सूचना परिजनों को देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल में भेज दिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के परिजनों में चीख पुकार मच गयी है.

मृतकों की हुई पहचान:मृतकों में एक रेल कर्मी कुदरा थाना क्षेत्र के घटांव गांव निवासी स्वर्गीय राम दयाल प्रजापति का 44 वर्षीय पुत्र सुधांशु ज्योति है, जो कि पुसौली रेलवे स्टेशन पर अनुरक्षक सिगलन ग्रेड 1 के पद पर कार्यरत था. जबकि दूसरा रेल कर्मी घटांव गांव निवासी जगरोपन प्रसाद का 57 वर्षीय पुत्र हरदेव प्रसाद हैं जो की हेल्पर के पद पर था.

अचानक आ गई दूरंतो एक्सप्रेस: वहीं, साथ काम कर रहे कर्मियों ने बताया की दोनों पुसौली रेलवे ट्रैक पर पश्चिम की तरफ काम कर रहे थे. तभी ट्रेक पर मालगाड़ी आ गई. जहां से हटकर वो दोनों पूरब की तरफ दूसरे रेलवे ट्रैक पर चले गए. लेकिन उस ट्रैक पर भी अचानक दूरंतो एक्सप्रेस आ गई, जिससे दोनों चपेट में आ गए.

शव को भभुआ सदर अस्पताल भेजा:घटना के बाद देखते ही देखते वहां मौजूद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. इस दौरान किसी ने इसकी सूचना जीआरपी पुलिस को दी. सूचना देते ही मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने परिजनों को सूचित किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआgbfng सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में मातम छा गया है. बाद में परिजनों द्वारा सरकारी मुआवजा की मांग की गई.

"इस घटना से हम रेल कर्मी काफी दुखी हैं. दोनों कार्य करते हुए ट्रेन की चपेट में आ गए. दोनों को रेलवे द्वारा 16 लाख या फिर 25 लाख वाले स्लैब का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जायेगी." - श्रीराम सिंह, केन्द्रीय नेता, रेलवे ईसीआर केवु

इसे भी पढ़े- पटना में ट्रेन से कटकर युवक की मौत, बंद फाटक को पार करने के दौरान हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details