बिहार

bihar

छपरा में सर्दी का सितम जारी, ड्यूटी पर रेल कर्मी को लगी ठंड, इलाज के दौरान मौत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 29, 2024, 7:01 AM IST

Cold In Chapra: बिहार में ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है. शीत लहर और कंपकंपी के कारण छपरा में भी ठंड से लोग बेहाल है. रविवार को छपरा कचहरी में पदस्थापित 30 वर्षीय रेलकर्मी की मौत हो गई.

छपरा में ठंड से रेलकर्मी की मौत
छपरा में ठंड से रेलकर्मी की मौत

छपरा:बिहार के छपरा में ठंड से रेलकर्मी की मौतहो गई. कचहरी में पदस्थापित 30 वर्षीय रेलकर्मी अजय राय का निधन छपरा कचहरी आवास पर हो गया. ये ट्रैक मेंटेनर के पद पर छपरा सीनियर सेक्शन इंजीनियर के अधीन गैंग संख्या 36 में कार्यरत था. उसे अपने कार्य के दौरान ठंड लग गई थी, जिससे उसकी स्थिति काफी खराब हो गई थी. रविवार को उसकी मौत हो गई.

ठंड के कारण गई जान:वहीं, इस बात की जानकारी जैसे ही रेल कर्मियों को लगी, सैकड़ों रेल कर्मी और यूनियन के पदाधिकारी उसके छपरा कचहरी से आवास पर पहुंच गए. परिजनों के मुताबकि अजय राय की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी. जब तक उसे अस्पताल ले जाया जाता, उसकी मौत हो गई. उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.

यूनियन ने परिजनों को ढांढस बंधाया: वहीं एनई रेलवे मजदूर यूनियन की टीम शाखा मंत्री डीके सिंह के नेतृत्व में वहां पर पहुंची और दिवंगत आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना की. साथ में संयुक्त मंत्री राकेश कुमार, नागेंद्र प्रसाद, राजीव, राजेश कुमार जूनियर इंजीनियर, एवं शेषनाथ सिंह संगठन मंत्री मौजूद रहे. यूनियन के नेताओं ने परिवार वालों का ढांढस बंधाया. साथ ही मंडल मंत्री एनबी सिंह से बात कर विभाग के वेलफेयर इंस्पेक्टर के द्वारा परिवार को तुरंत नियमानुसार आर्थिक मदद की अपील की.

ये भी पढ़ें: बिहार में ठंड का रेलवे पर दिखा असर, समस्तीपुर रेल डिवीजन की प्रमुख ट्रेनें 12 से 20 घंटे लेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details