बिहार

bihar

शराब तस्करों के अड्डे तक पहुंची लेडी सिंघम, छापेमारी कर देसी दारू को किया विनष्ट - Raid on Holi festival in Rohtas

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 25, 2024, 5:19 PM IST

Raid In Rohtas : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी शराब माफिया शराब बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं. हालांकि, पुलिस भी लगातार छापेमारी कर इन शराब माफियाओं के मंसूबों पर पानी फेर रही है. होली पर्व को लेकर रोहतास के गंगौली, सोन नहर के तटीय इलाके से सामने आया है. जहां पुलिस ने छापेमारी कर महुआ शराब को बरामद कर 2500 लीटर महुआ पाश को विनष्ट किया गया. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतास:बिहार में कहने को शराबबंदी कानून लागू है. बावजूद इसके राज्य में धड़ेल्ले से अवैध शराब का कारोबार जारी है. पुलिस इन तस्करों पर रोक लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. लेकिन शराब तस्कर हर दिन शराब की तस्करी कर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं. ताजा मामला रोहतास का है. जहां रोहतास पुलिस ने छापेमारी कर करीब 2500 लीटर महुआ पाश और शराब निर्माण करने वाली कई भट्टियों को ध्वस्त किया गया.

होली पर्व को लेकर रोहतास में छापेमारी:होली पर्व को लेकर रोहतास पुलिस लगातार अवैध शराब को लेकर विभिन्न इलाकों में विशेष छापेमारी अभियान चला रही है. इसी कड़ी में डालमियानगर थाने की एसएचओ खुशी राज के नेतृत्व में डालमियानगर के गंगौली, सोन नहर के तटीय इलाके में पुलिस बल के साथ घंटों छापेमारी की गई. हालांकि इस दौरान छापेमारी की भनक लगते ही अवैध शराब के धंधेबाज फरार हो गए, लेकिन मौके से देसी शराब की बड़ी खेप को जहां बरामद की गई.

"वरीय अधिकारियों के निर्देश पर विशेष कर होली पर्व को लेकर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. गुप्त सूचना मिली कि इलाके में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है. जहां पुलिस बल व एलटीएफ के साथ पहुंचकर बड़े पैमाने पर अवैध शराब की खेप को विनष्ट किया गया."- खुशी राज, थानाध्यक्ष

तस्कर मौके से फरार:बता दें कि डालमियानगर के मथुरी, गंगौली सहित कई इलाके में चोरी छुपे शराब माफियाओं के द्वारा महुआ शराब का निर्माण खासकर नहर से सटे इलाके में किया जाता है. ऐसे में डालमियानगर थानाध्यक्ष खुशी राज के नेतृत्व में पुलिस ने पूरे इलाके को छान मारा तब जाकर कहीं खेतों के किनारे तो कहीं नहर से सटे तो कहीं बास व कंटीली झाड़ियां में छुपा कर अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था. जिसे मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने विनष्ट कर दिया.

"होली पर्व को लेकर पुलिस विभिन्न इलाकों में लगातार छापेमारी अभियान चला रही है. किसी भी कीमत पर इलाके में अवैध शराब का धंधा पनपने नहीं दिया जाएगा. वही शराब के लाइनरों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है. थानाध्यक्ष को शिनाख्त कर गिरफ्तार करने के निर्देश जारी किए गए हैं."- शुभांक मिश्रा, एएसपी

Patna News: मसौढ़ी में 226 लीटर देसी और 38 बोतल विदेशी शराब नष्ट की गयी

Patna News: उत्पाद पुलिस की पिटाई से ग्रामीण आक्रोशित, सड़क पर उतरकर किया विरोध-प्रदर्शन

Muzaffarpur News: स्क्रैप गोदाम में भरी थी 1 करोड़ की अवैध शराब, छापेमारी कर 6 वाहनों को किया जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details