दिल्ली

delhi

दिल्ली में एक माह तक बंद रहेगा पंजाबी बाग रोड का हिस्सा, जानें डायवर्जन का प्लान

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 19, 2024, 9:33 AM IST

पंजाबी बाग में रिंग रोड पर सड़क का एक हिस्सा यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. मोतीनगर से पंजाबी बाग की तरफ मुड़ने वाले रास्ते को निर्माण कार्य पूरा होने तक बंद रखा जाएगा. इसके चलते यहां पर लगभग एक माह तक यातायात डायवर्जन रहेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली के पंजाबी बाग रिंग रोड से राजा गार्डन की तरफ आने वाली सड़क आज से 1 महीने तक बंद रहेगा. दरअसल भारत दर्शन पार्क के पास लोगों के सुविधाओं के लिए अंडरपास बनाने का काम शुरू हो रहा है. इस वजह से सड़क को अगले एक महीने तक बंद किया गया है. इसके कारण एक महीने तक लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही रिंग रोड राजा गार्डन पर आधा किलोमीटर के हिस्से में तीन लेन फ्लाईओवर का उद्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किया था. उसके बाद लोगों के लिए यह राहत भरी खबर थी, लेकिन अब इसी रोड के अगले हिस्से में पंजाबी बाग रिंग रोड पर अंडरपास बनने के चलते एक तरफ के हिस्से को बंद कर दिया गया है, जो अगले एक महीने तक बंद ही रहेगा.

मिली जानकारी के अनुसार रिंग रोड जो आजादपुर से धौला कुआं की तरफ आ रही है उस हिस्से को बंद किया गया है. जिससे सुबह और शाम के वक्त ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा. इस अंडरपास का निर्माण लोगों के सुविधाओं के लिए भारत दर्शन पार्क के पास किया जा रहा है. इसी वजह से सड़क के इस हिस्से को बंद किया गया है. दरअसल, रिंग रोड के साथ-साथ मोती नगर से पंजाबी बाग की तरफ जो सड़क मुड़ती है उस सड़क का निर्माण कार्य पूरे होने तक बंद किया गया है और इस रास्ते पर एक महीने तक डायवर्जन रहेगा. रिंग रोड पर गाड़ियों की आवाजाही 24 घंटे रहती है खास तौर पर सुबह और शाम के वक्त. इस सड़क के बंद किए जाने और डायवर्जन के बाद कर्मपुरा फ्लाईओवर से मोती नगर रिंग रोड और पंजाबी बाग में यातायात का दबाव अधिक रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें :भैरों सिंह मार्ग अंडरपास दोबारा हुआ शुरू, अब वाहन चालकों को नहीं लेना पड़ेगा लंबा यू-टर्न

ऐसे में जो लोग रोज इस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से सलाह दी गई है कि जो वाहन चालक मोती नगर से आते हैं और पंजाबी बाग की तरफ मुड़ते हैं वह नहीं मुड़ पाएंगे. इसकी जगह उन्हें पंजाबी बाग पहुंचकर रिंग रोड से यू टर्न लेकर पंजाबी बाग रोड नंबर 41 से होते हुए ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क तक जाना होगा. इस दौरान राजा गार्डन से पंजाबी बाग गोल चक्कर जाने के लिए नए फ्लाईओवर का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में निगम बोध घाट से चंदगी राम अखाड़ा तक सड़कों का होगा अपग्रेडेशन, परियोजना को मिली मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details