बिहार

bihar

राममय हुआ चंपारण, श्री राम के नारों से गूंजा शहर, देखें वीडियो

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 22, 2024, 3:23 PM IST

Ayodhya Ram mandir: पूर्वी चंपारण जिला भी राम नाम में रमा हुआ है. मोतिहारी शहर के विभिन्न मंदिरों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समापन के बाद कार सेवकों को सम्मानित किया गया. फिर हिंदू राष्ट्र के मांग के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ.

मोतिहारी में दिखा अयोध्या जैसा नजारा
मोतिहारी में दिखा अयोध्या जैसा नजारा

राममय हुआ चंपारण

मोतिहारी:अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरा देश राममय हो गया है. वहीं पूर्वी चंपारण जिला भी राम नाम में रमा हुआ है. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पूरा जिला जुड़ा रहा. मोतिहारी शहर के विभिन्न मंदिरों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

मोतिहारी में अयोध्या जैसा नजारा: विश्व हिंदू परिषद् और आरएसएस के साथ तमाम हिंदू संगठनों ने गायत्री मंदिर से भगवान श्रीराम,माता सीता,भ्राता लक्ष्मण और हनुमान जी महाराज की झांकी निकाली।. झांकी शहर के मुख्यपथ होते हुए नरसिंह बाबा मंदिर पहुंचा,जहां प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया.

कई कार्यक्रमों का आयोजन

कई कार्यक्रमों का आयोजन: साथ ही इस मौके पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. नरसिंह बाबा मंदिर में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया. उसके बाद भगवान श्रीराम के लग रहे गगनभेदी नारा के बीच राम,सीता,लक्ष्मण और हनुमान के झांकी की प्रस्तुति भी की गई.

हिंदू राष्ट्र की उठी मांग:फिर अयोध्या में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण शुरु हुआ. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समापन के बाद कार सेवकों को सम्मानित किया गया. फिर हिंदू राष्ट्र के मांग के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ.

भक्तों की उमड़ी भीड़

'देश में रामराज्य आ गया': इस मौके पर आरएसएस जिला संघ चालक सुशील पाण्डे ने कहा कि आज बहुत ही ऐतिहासिक दिन है. प्रभु राम का अपने धाम पर प्राण प्रतिष्ठा हुआ है. सतयुग काल में प्रभु राम को चौदह वर्षों का वनवास मिला था, लेकिन कलयुग में प्रभु राम लगभग 500 वर्षों के वनवास के बाद अपने घर आए हैं.

"जिस प्रकार सतयुग में राम के वनवास से लौटने पर दीपावली मनाया गया था.उसी प्रकार आज हमलोग प्रभु राम के दुबारा वनवास से लौटने पर दीपावली मनायेंगे.आज यह निश्चित हो गया कि देश में रामराज्य आ गया."-सुशील पाण्डे,आरएसएस जिला संघ चालक

ABOUT THE AUTHOR

...view details