उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं हुईं प्रियंका गांधी, सोशल मीडिया पर बताई वजह

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 16, 2024, 7:13 PM IST

यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार को चंदौली पहुंची. तय प्रोग्राम के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी शामिल होने था, लेकिन अचानक तबीयत खराब होने के कारण उनको अस्पताल में भर्ती (Priyanka Gandhi Vadra Hospitalised) होना पड़ा.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा चंदौली से होकर उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है. इस दौरान भारी संख्या में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे. इसके साथ ही राहुल गांधी के समर्थकों की भी बड़ी संख्या देखने को मिली है. मगर शुक्रवार (16 फरवरी 2024) को प्रियंका गांधी इस यात्रा में शामिल नहीं हो सकीं. उनका प्लान था कि वे चंदौली से उत्तर प्रदेश में प्रवेश के दौरान इस यात्रा का स्वागत करेंगी. मगर तबीयत खराब होने की वजह से वे इस यात्रा में शामिल नहीं हो सकीं. इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट लिखा है.

भारत जोड़ो यात्रा 17 फरवरी को वाराणसी पहुंचेगी: उन्होंने कहा कि बीमारी की वजह से मुझे आज ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. थोड़ा बेहतर होते ही मैं यात्रा में जुड़ूंगी. उत्तर प्रदेश के मेरे सहयोगियों और प्यारे भाई को शुभकामनाएं देती हूं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 17 फरवरी को वाराणसी पहुंचेगी. काशी के अलग-अलग मार्गों से होते हुए राहुल गांधी भदोही के लिए रवाना होंगे. इस दौरान राहुल बनारस में बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद वे यहां से भदोही के लिए निकल जाएंगे.

प्रियंका गांधी की तबीयत अचानक हुई खराब: उनकी इस यात्रा का पूरा कार्यक्रम जारी हो चुका है. आज चंदौली से उत्तर प्रदेश में इस यात्रा के प्रवेश के दौरान प्रियंका गांधी भी स्वागत में शामिल रहने वाली थीं, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वे इस यात्रा में शामिल नहीं हो सकी हैं. वहीं यात्रा के प्रदेश में आने के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के साथ पीएल पुनिया व प्रभारी महासचिव अविनाश पांडेय शामिल थे.

सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा पोस्ट: अपने इस कार्यक्रम में शामिल न होने को लेकर प्रियंका गांधी भावुक हैं. इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि, मैं बड़े चाव से उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पहुंचने का इंतजार कर रही थी, लेकिन बीमारी की वजह से मुझे आज ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. थोड़ा बेहतर होते ही मैं यात्रा में जुड़ूंगी. तब तक के लिए चंदौली-बनारस पहुंच रहे सभी यात्रियों, पूरी मेहनत से यात्रा की तैयारी में लगे उत्तर प्रदेश के मेरे सहयोगियों और प्यारे भाई को शुभकामनाएं देती हूं. बता दें कि प्रियंका गांधी के आने को लेकर बनारस में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने तैयारियां पूरी कर ली थीं.

बनारस में हो रही राहुल की पहली ऐसी यात्रा: राहुल गांधी ऐसे पहले कांग्रेसी नेता होंगे जो गोदौलिया से रथयात्रा रूट पर यात्रा कर रहा होगा. इससे पहले किसी भी बड़े कांग्रेसी नेता ने कोई यात्रा नहीं की है. पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और यहां तक की राजीव गांधी भी बनारस की यात्रा पर आए हैं, लेकिन इनमें से किसी नेता ने इस रूट पर अपनी कोई राजनीतिक यात्रा नहीं की है. राहुल की यात्रा 17 तारीख को गोलगड्डा पहुंचेगी. कांग्रेस नेता बताते हैं कि गोदौलिया से लक्सा, रथयात्रा, गुरुबाग होते हुए मंडुआडीह के रास्ते पर अभी तक किसी भी कांग्रेस के नेता ने यात्रा नहीं की है. ऐसे में ऐसा करने वाले राहुल पहले कांग्रेसी नेता होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- चंदौली में राहुल गांधी ने कहा- हमने कश्मीर से कन्याकुमारी तक मोहब्बत की दुकानें खोलीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details