राजस्थान

rajasthan

लोकसभा चुनाव में हार के डर से सिलेंडर के दाम 100 रुपए कम किए, यह ऊंट के मुंह में जीरा: खाचरियावास

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 8, 2024, 10:34 PM IST

पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 100 रुपए कम होने पर बयान दिया है. उनका कहना है कि यह राहत नहीं ऊंट के मुंह में जीरा है.

Pratap singh khachariyavas
पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर.लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 100 रुपए की कमी की है. इस पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में हार का डर सता रहा है. इसलिए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 100 रुपए की कटौती की गई है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह कटौती ऊंट के मुंह में जीरे के समान है. दरअसल, प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज बयान जारी कर कहा, महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार केंद्र की भाजपा सरकार ने आने वाले लोकसभा चुनाव में संभावित हार के डर से गैस सिलेंडर पर 100 रुपए कम किए हैं. पूरा देश जानता है एक सप्ताह के बाद लोकसभा चुनाव घोषित हो रहे हैं.

400 से दाम 1000 रुपए पहुंचाया:खाचरियावास का कहना है कि पिछले 10 वर्षों में 400 रुपए के गैस सिलेंडर को 1000 रुपए पर पहुंचा कर अब सिर्फ 100 रुपए कम किए गए हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम सबसे निम्न स्तर पर 61 डॉलर प्रति बैरल हैं. तब पेट्रोल 100 के पार, डीजल 100 के नजदीक और सिलेंडर 1000 रुपए में बेच रहे हैं. कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार के समय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम 130 डॉलर प्रति बैरल था. तब पेट्रोल-डीजल 70 रुपए से कम में मिल रहा था और उस समय घरेलू गैस सिलेंडर 400 रुपए का मिलता था.

पढ़ें:मुद्दों पर नहीं धर्म के नाम पर लोगों को बांटकर चुनाव जीतना चाहती है भाजपा- खाचरियावास

भाजपा हारी तो खत्म होगी गरीबी:प्रताप सिंह ने कहा कि आने वाले चुनाव में जनता ने भाजपा को सबक सिखाया और भाजपा हारी तो देश में महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी खत्म हो सकेगी. यदि भाजपा नाटक करके दुबारा जीत गई, तो देश की जनता को बड़ा नुकसान होगा. खाचरियावास ने कहा कि 15 लाख और अच्छे दिन का वादा, नोटबंदी के बाद देश का हालत सुधारने का वादा, पेट्रोल-डीजल सस्ता करने का वादा, 2 करोड़ नौजवानों को हर साल रोजगार देने का वादा सब हवा हवाई हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details