उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पॉलिटेक्निक की 11 फरवरी को होने वाली परीक्षा हुई निरस्त, अब 14 को होगा एग्जाम

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 1, 2024, 7:10 PM IST

पॉलिटेक्निक की विषम सेमेस्टर परीक्षाएं 16 जनवरी से हो रही हैं. प्राविधिक शिक्षा परिषद 11 फरवरी की सेमेस्टर परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. अब यह परीक्षा 14 फरवरी को पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्र पर आयोजित होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: पॉलिटेक्निक की विषम सेमेस्टर परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू हो चुकी हैं. यह परीक्षाएं 13 फरवरी तक चलेंगी. इसमें 11 फरवरी की सेमेस्टर परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. अब यह परीक्षा 14 फरवरी को पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्र पर आयोजित होगी. प्राविधिक शिक्षा परिषद सचिव अजीत कुमार सिन्हा ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं. अजीत कुमार मिश्रा के जारी निर्देश के मुताबिक 11 फरवरी को समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा होनी है.

11 फरवरी को होने वाली परीक्षा अब 14 फरवरी को होगी

इसके चलते निदेशक प्राविधिक शिक्षा ने सेमेस्टर परीक्षा को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए थे. जिसके क्रम में परिषद सचिव ने प्रदेश भर के सभी पॉलिटेक्निक प्रधानाचार्यों को 11 फरवरी की परीक्षा को निरस्त कर 14 फरवरी को कराने के निर्देश दिए हैं. सचिव ने बताया कि स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड में कोई बदलाव नहीं होगा. जिन स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड पर 11 फरवरी का दिन और परीक्षा केंद्र लिखा होगा, वहीं स्टूडेंट्स 14 फरवरी को निर्धारित परीक्षा केंद्र पर प्रवेश कर सकेंगे.

समीक्षा अधिकारी और सहायक समस्या अधिकारी के लिए लखनऊ में कुल 130 परीक्षा केंद्र बनाएं गए हैं. वहीं पूरे प्रदेश में करीब 3000 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा होनी है. वहीं पॉलिटेक्निक प्रशासन ने अपने सेमेस्टर परीक्षा के लिए कई सहायता प्राप्त विद्यालयों को केंद्र बनाया है. ऐसे में समीक्षा अधिकारी और सहायक समस्या अधिकारी के परीक्षा के लिए सहायता प्राप्त विद्यालयों को केंद्र बनाया गया है. ऐसे में इस दिन की परीक्षा को रद्द किया गया है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय बजट में यूपी को मिला 21 लाख करोड़ का स्पेशल फंड, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया क्या है खास

ABOUT THE AUTHOR

...view details