दिल्ली

delhi

गाजियाबाद की 33 हाईराइज सोसायटियों में बनाए गए पोलिंग बूथ, बढ़ेगी वोटिंग प्रतिशत - Ghaziabad Voting Percentage Update

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 14, 2024, 10:33 PM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी ने गाजियाबाद लोकसभा सीट पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हाईराइज सोसायटियों में पोलिंग बूथ बनाए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी सामाजिक संगठनों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, स्कूल, कॉलेज आदि के माध्यम से आम जनता से मतदान करने की अपील कर रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हाईराइज सोसायटियों में बनाए गए पोलिंग बूथ

नई दिल्ली/गाजियाबाद:2019 लोकसभा चुनाव में गाजियाबाद लोकसभा सीट पर तकरीबन 57.60 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में लगातार जन जागरूकता कार्यक्रम चलाकर लोगों को न सिर्फ मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा, बल्कि मतदान के महत्व को भी समझाया जा रहा है. मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत हाईराइज सोसायटियों में पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

गाजियाबाद के इंदिरापुरम, राजनगर एक्सटेंशन और क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र में हाईराइज सोसाइटी हैं. मतदाताओं की सहूलियत के लिए हाईराइज सोसाइटीज में पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, ताकि लोग सहूलियत के साथ मतदान कर सकें.

गाजियाबाद के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि पिछले चुनाव में गाजियाबाद का मतदान प्रतिशत कम रहा था. इस क्षेत्र में अर्बन जनसंख्या काफी ज्यादा है. मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए इस क्षेत्र अंतर्गत हाईराइज सोसाइटीज में पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कम दूरी तय कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें. जिले की 33 हाईराइज सोसाइटीज में पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. अनुमान के मुताबिक, जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ने की संभावना है.

जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के मुताबिक, सामाजिक संगठनों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, स्कूल, कॉलेज आदि के माध्यम से आम जनता से मतदान करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही लोगों को मतदान के महत्व के बारे में समझाया जा रहा है. स्कूली छात्रों के माध्यम से अभिभावकों से मतदान करने की अपील की जा रही है. प्रयास है कि स्कूली छात्र अपने अभिभावकों के साथ-साथ आस पड़ोस के लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details